Faridabad Lockdown News: गुरुग्राम-फरीदाबाद के लोग जरूर पढ़ें यह खबर, एक गलती पर देना होगा 500 रुपये फाइन

Faridabad Lockdown News कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस सख्ती से निपट रही है। घर से बाहर निकले और आपने मास्क नहीं लगाया है तो जुर्माने के रूप में आपको 500 रुपये देने पड़ सकते हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 11:43 AM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 04:58 AM (IST)
Faridabad Lockdown News: गुरुग्राम-फरीदाबाद के लोग जरूर पढ़ें यह खबर, एक गलती पर देना होगा 500 रुपये फाइन
Faridabad Lockdown News: गुरुग्राम-फरीदाबाद के लोग जरूर पढ़ें यह खबर, वरना देना होगा 1000 रुपये फाइन

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल और सोनीपत जिले में रहते हैं या फिर आवाजाही करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। घर से बाहर निकले और आपने मास्क नहीं लगाया है तो जुर्माने के रूप में आपको 500 रुपये देने पड़ सकते हैं। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण कमजोर होने और मामले कम होने का अभिप्राय कुछ लोगों ने इसके खत्म होने का लगा लिया है, शायद यही वजह है कि मुख्य बाजार, सार्वजनिक स्थलों, पार्कों में लोग बिना मास्क के नजर आने लगे हैं और उनमें शारीरिक दूरी भी नहीं रहती है। इधर, कोरोना की तीसरी लहर आने की बात भी कही जा रही है, ऐसे में तो अतिरिक्त सावधानी की जरूरत है। फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत पुलिस ने अब फिर से सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

कोरोना नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस सख्ती से निपट रही है। पिछले कुछ महीने में पुलिस बिना मास्क घर से निकलने वाले के एक लाख से अधिक लोगों के चालान कर चुकी है। इनसे 500 रुपये प्रति चालान के हिसाब से जुर्माना वसूला जा रहा है।

फरीदाबाद पुलिस के मुताबिक, यदि कोई व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

दरअसल, इन दिनों बाजार में बिना मास्क के खरीदारी के मकसद से आए लोगों को दुकानदार भी कुछ नहीं कह रहे, जबकि व्यापार मंडल के प्रतिनिधि लॉकडाउन में दुकान का समय बढ़ाने के लिए जब भी जिला प्रशासन के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मिले, तो उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए जरूरी नियमों का पालन करने का आश्वासन दिया था, पर ऐसा अब कुछ नजर नहीं आता। स्वयं कई दुकानदार भी मास्क के बिना रहते हैं। दुकानदार न तो खुद अपने हाथों को सैनिटाइज करते हैं और न अपने सेल्समैन व ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज कराते हैं। इस तरह यह लापरवाही कहीं न कहीं भारी पड़ सकती है।

गुरुग्राम-फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों के लोगों को राहत, जानें- कैसे मिलेगी प्रॉपर्टी टैक्स पर 10% की छूट

बाजार में बिना मास्क आने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तीसरी लहर को रोकने के लिए लोग मास्क लगाने की आदत बना लें। पुलिस से एक बार फिर बिना मास्क वालों के चालान काटने के लिए कहा जाएगा।- अपराजिता, एसडीएम बल्लभगढ़

पहले लोग पुलिस के डर की वजह से मास्क लगाकर बाजार आते थे। अब पुलिस बिना मास्क वालों के चालान नहीं काटती है। इसलिए बिना मास्क के लोग बाजार में घूमते रहते हैं। -प्रदीप गुप्ता, बल्लभगढ़

chat bot
आपका साथी