Aravali, Faridabad House Demolition: अरावली क्षेत्र की खोरी बस्ती में कार्रवाई का किया विरोध

Aravali Faridabad House Demolition नगर निगम की टीम यहां कार्रवाई करने पहुंची थी कि इससे पहले खोरी वासी शूटिंग रेंज रोड पर इकट्ठा हो गए और जाम लगा दिया। लोगों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की विरोध किया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:10 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:10 PM (IST)
Aravali, Faridabad House Demolition: अरावली क्षेत्र की खोरी बस्ती में कार्रवाई का किया विरोध
Aravali, Faridabad House Demolition: अरावली क्षेत्र की खोरी बस्ती में कार्रवाई का किया विरोध

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। अरावली क्षेत्र में बसी खोरी बस्ती में अवैध निर्माण के खिलाफ चल रही कार्रवाई का सोमवार को लोगों ने विरोध किया। सोमवार को नगर निगम की टीम यहां कार्रवाई करने पहुंची थी, कि इससे पहले खोरी वासी शूटिंग रेंज रोड पर इकट्ठा हो गए और जाम लगा दिया। लोगों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की विरोध किया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने।

पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा, इसके बाद लोगों को हटाया जा सका। लोगों के विरोध के चलते निगम ने देरी से कार्रवाई शुरू की। नगर निगम ने सोमवार सुबह से शाम तक लगभग 500 अवैध निर्माणों को ढहा दिया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नगर निगम की टीमें खोरी बस्ती में पिछले 10 दिनों से अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। पहले सुप्रीम कोर्ट ने नगर निगम को 7 जून को कार्रवाई के आदेश दिए थे और 6 हफ्ते में रिपोर्ट देने को कहा था। अब 23 जुलाई को फिर से नगर निगम को 4 हफ्ते का और समय दिया है, ताकि खोरी बस्ती में बाकी अवैध निर्माण भी ढहाए जा सकें, लेकिन सोमवार को जैसे ही नगर निगम की टीमें खोरी बस्ती में पहुंचीं तो लोगों ने इसका विरोध करना शुरू दिया। निगमायुक्त डा.गरिमा मित्तल ने बताया कि अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

रोड जाम करने वालों पर मुकदमा दर्ज

खोरी में चल रही तोड़फोड़ के खिलाफ सोमवार सुबह शूटिंग रेंज रोड पर जाम लगाने के आरोप में सूरजकुंड थाना पुलिस ने चांद मोहम्मद, दीपक कुमार, अमित, मोहम्मद हसन, रबीना, रासीद, ब्रहम, आया, रामदास, मौसिम, रहमान मुल्ला, शमसू, इकबाल, इमामुद्दीन सहित 250 से अधिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार ये लोग मौके पर अन्य लोगों को भड़का रहे थे।

जाम लगाने वाले पांच गिरफ्तार, अन्य 9 की तलाश जारी

 खोरी में अवैध निर्माण तोड़ने के विरोध में सूरजकुंड मार्ग जाम करने सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपितों चांद मोहम्मद, दीपक, अमित, मोहम्मद हसन और रबीना को गिरफ्तार किया है। सोमवार को इन सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा वीडियोग्राफी में दिखाई दे रहे रास्ते को जाम करने वाले नौ आरोपितों की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है जिनमें ब्रह्म सिंह, आया प्रधानी, रासिद खान, मौसीम खान, रामदास, रहमान मुल्ला, समसु प्रधान, इमामुद्दीन और इकबाल का नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी