साइबर ठगों ने पुलिस के सिपाही को झांसे में लेकर ई-वालेट से उड़ा लिए 48 हजार रुपये

सिपाही यहां एनआइटी-3 चौकी में तैनात हैं। उनकी शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर थाने में तैनात सिपाही संजीत ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम उनके पास काल आई। काॅल करने वाले ने अपना नाम रामनिवास बताया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:12 PM (IST)
साइबर ठगों ने पुलिस के सिपाही को झांसे में लेकर ई-वालेट से उड़ा लिए 48 हजार रुपये
एनआइटी-3 पुलिस चौकी में तैनात सिपाही के साथ हुई वारदात।

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। साइबर ठगों ने पुलिस के सिपाही को अपना शिकार बनाया है। । उसे भी झांसे के जाल में फंसाकर ई-वालेट से 48 हजार रुपये उड़ा लिए। सिपाही यहां एनआइटी-3 चौकी में तैनात हैं। उनकी शिकायत पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर थाने में तैनात सिपाही संजीत ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम उनके पास काल आई। काॅल करने वाले ने अपना नाम रामनिवास बताया। रामनिवास नाम का व्यक्ति सिपाही का परिचित भी है। सिपाही संजीत ने सोचा कि वही काॅल कर रहा हाेगा।

काॅल करने ने कहा कि उसके एलआइसी के कुछ रुपये आने हैं, मगर वे ई-वालेट में ही आ सकते हैं। उसने संजीत से कहा कि रुपये अपने ई-वालेट में डलवा लो, बाद में तुमसे वापस ले लूंगा। संजीत तैयार हो गए। फोन करने वाले एक अन्य व्यक्ति से भी बात कराई, जिसने अपने आपको एलआइसी एजेंट बताया।

उस व्यक्ति ने संजीत से कहा कि रुपयों के लिए तुम्हारे पास एक लिंक भेज रहा हूं, उस पर क्लिक करने से रुपये आ जाएंगे। थोड़ी देर बाद लिंक वाट्स-एप से संजीत के पास आ गया। उन्होंने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया, उनके खाते से 20 हजार रुपये कट गए। उन्होंने फोन करके कहा तो उस व्यक्ति ने बोला कि गलत लिंक आ गया था। दोबारा भेज रहा हूं। दूसरी बार में संजीत के खाते से फिर 20 हजार रुपये कट गए। इस तरह तीन बार में उनके खाते से कुल 48 हजार रुपये उड़ा लिए गए। तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ। साइबर थाना पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच शुरू कर दी है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी