रजिस्ट्रियों में धांधली की शिकायत पर हरियाणा के मंत्री ने रजिस्टरी कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को अचानक पंचायत भवन पहुंच कर तहसील के रजिस्टरी कार्यालय में छापा मारा। छापे की खबर सुनकर सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस मौके पर एसडीएम त्रिलोक चंद और बल्लभगढ़ एसीपी मुनीष सहगल पहुंच गए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:00 PM (IST)
रजिस्ट्रियों में धांधली की शिकायत पर हरियाणा के मंत्री ने रजिस्टरी कार्यालय का किया औचक निरीक्षण
परिवहन मंत्री ने तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

फरीदाबाद [सुभाष डागर]। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को अचानक पंचायत भवन पहुंच कर तहसील के रजिस्टरी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। मंत्री के आने की खबर सुनकर सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस मौके पर एसडीएम त्रिलोक चंद और बल्लभगढ़ एसीपी मुनीष सहगल पहुंच गए। मंत्री ने पूछा कि पिछले एक महीने में कुल कितनी रजिस्टरी की गई, तो बताया गया कि 200 हुई हैं। मंत्री ने कहा कि कुछ जमीन आनलाइन हैं और कुछ अभी तक आनलाइन नहीं हुई है।

पिछले एक महीने से रिजस्ट्रियों में धांधली की खबरें मिल रही हैं। उन्होंने इन रजिस्ट्रियों की जांच करने के लिए एसडीएम त्रिलोक चंद और एसीपी सहगल की समिति बनाई है। समिति को एक महीने में जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी के कार्यालय की जांच की। उन्होंने कहा कि 200 डिपो होल्डर ने बहुत बड़ा घोटाला किया है। पिछले दिनों सरकार से मिलने वाले मुफ्त राशन को अंत्योदय योजना के तहत लोगों को बांटा गया।

तब डिपो धारक ने एक परिवार को पांच किलोग्राम गेहूं दे दिया। यदि किसी परिवार में चार सदस्य हैं, तो उस परिवार को 20 किलोग्राम गेहूं देना चाहिए। जब किसी व्यक्ति ने अपने परिवार के दूसरे सदस्यों का राशन मांगा, तो डिपो धारक ने कहा कि पीछे से पांच किलोग्राम मिला है। डिपो धारक ने किसी भी परिवार को पांच किलोग्राम से ज्यादा गेहूं नहीं दिया।

उन्होंने एसडीएम से सभी डिपो धारकों के रिकार्ड की जांच करने के लिए कहा है और इसकी 15 दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। इसके बाद मंत्री ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के निर्माणाधीन साइट का दौरा किया। यहां पर अभी पुराने भवन को तोड़ने का काम चल रहा है। इस मौके पर सुषमा स्वराज राजकीय महिला कालेज की प्राचार्य डा. कृष्णा श्योरान, नायब तहसीलदार कन्हैया लाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी