फरीदाबाद : रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में पिता-पुत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना बीपीटीपी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनमे वीरेंद्र और अतुल हैं दोनों पिता-पुत्र हैं। 58 वर्षीय आरोपित वीरेंद्र 29 वर्षीय आरोपित अतुल का पिता है।दोनों सस्ते दामों पर इंजेक्शन खरीद कर महंगा बेचने की फिराक में थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 05:11 PM (IST)
फरीदाबाद : रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में पिता-पुत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार
कार्रवाई : पांच रेमडेसिविर इंजेक्शन बरामद, पिता-पुत्र गिरफ्तार

फरीदाबाद [प्रवीन]। कोरोना संक्रमण में जरूरत बने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर पुलिस सतर्क है। पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। इनसे पांच इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। दोनों सस्ते दामों पर इंजेक्शन खरीद कर 35 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेचने की फिराक में थे।

गुप्त सूचना के आधार पर किया गया गिरफ्तार

थाना बीपीटीपी की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनमे वीरेंद्र और अतुल हैं, दोनों पिता-पुत्र हैं। 58 वर्षीय आरोपित वीरेंद्र 29 वर्षीय आरोपित अतुल का पिता है। दोनों सेक्टर-75 के रहने वाले हैं। पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि दोनों सस्ते दामों में इंजेक्शन लाकर 35 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से बेचना चाहते हैं।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दलबीर सिंह ने आरोपितों की धरपकड़ के लिए ड्रग कंट्रोलर संदीप गहलान के साथ मिलकर पुलिस टीम का गठन किया। आरोपितों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए पुलिस ने एक ग्राहक बनकर उसे फोन कर इंजेक्शन की मांग की। आरोपित ने एक इंजेक्शन के लिए 35 हजार रुपये मांगे। उसने इंजेक्शन देने के लिए सेक्टर-75 स्थित गोल्डन गेट के पास बुलाया।

पिता-पुत्र स्कूटी पर सवार होकर बताए गए स्थान पर पहुंचे। वहां पुलिस ने उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम के साथ मौजूद ड्रग कंट्रोलर संदीप गहलान ने जब आरोपितों से इंजेक्शन बेचने का लाइसेंस मांगा तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। आरोपितों के खिलाफ थाना बीपीटीपी में मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि यह इंजेक्शन वह गुरुग्राम के किसी जानकार से लेकर आए थे और महंगे दामों में बेचकर पैसा कमाना चाहते थे। दोनों को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

दो इंजेक्शन बरामद, युवक गिरफतार

 वहीं, क्राइम ब्रांच 30 की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर उससे रेमडेसिविर के दो इंजेक्शन बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए युवक का नाम हितेश पलटा है, वह सेक्टर-28 का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि हितेश इंजेक्शन की कालाबाजारी करता है और सस्ते दाम पर खरीद कर महंगे भाव में बेचता है।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल द्वारा युवक को रंगे हाथ पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम सेक्टर-28 पुलिस लाइन रोड पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास दाे इजेक्शन थे। पूछताछ पर उसने बताया कि वह सेक्टर-19 में स्थित पार्श्वनाथ माल के अंदर करेंसी एक्सचेंज का काम करता है और पैसों की लालच के चलते यह इंजेक्शन वह दिल्ली से लेकर आया था। अब दोनों इंजेक्शन महंगे दामों पर बेचना चाहता था। उसके खिलाफ थाना सेक्टर-31 में मुकदमा दर्ज किया गया। उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से एक दिन के रिमांड पर ले लिया है। अब वह दिल्ली में जहां से इंजेक्शन लेकर आया था, वहां उसे ले जाकर बेचने वाले की तलाश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी