Karwa Chauth 2021: किसी का पहला तो किसी का 10वां करवा चौथ, महिलाओं ने बताया कैसी है पूजा की तैयारी

Karwa Chauth 2021 सागर ने कहा कि करवा चौथ का त्योहार पति-पत्नी के रिश्ते से जुड़ा है। वह भी अपनी पत्नी की मंगल कामना के लिए प्रभु से प्रार्थना करेंगे। उन्होंने करवा चौथ पर पूजन की थाली के लिए थालपोश भी बनवाया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:25 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:25 AM (IST)
Karwa Chauth 2021: किसी का पहला तो किसी का 10वां करवा चौथ, महिलाओं ने बताया कैसी है पूजा की तैयारी
फरीदाबाद की रहने वाली हनीषा अपने पति हिमांशु भाटिया के साथ। सौ. स्वंय

फरीदाबाद [अनिल बेताब]। मैं सौभाग्यशाली हूं कि शादी की पहली सालगिरह आने तक मुझे दो बार करवा चाैथ के व्रत रखने का मौका मिल रहा है। पिछले वर्ष 28 अक्टूबर को मेरी शादी हुई थी और फिर 4 नवंबर को पहला करवा चौथ आ गया, जिस दिन मैंने अपने पति सागर की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। अब दूसरा करवा चौथ है और मेरी शादी की सालगिरह चार दिन बाद आने वाली है। मनीषा ने कुछ इस तरह से करवा चौथ की खुशी साझा की।

सागर ने कहा कि करवा चौथ का त्योहार पति-पत्नी के रिश्ते से जुड़ा है। वह भी अपनी पत्नी की मंगल कामना के लिए प्रभु से प्रार्थना करेंगे। उन्होंने करवा चौथ पर पूजन की थाली के लिए थालपोश भी बनवाया है।

मेरा पहला करवा चौथ

शहर में कई युवा जोड़े ऐसे हैं, जिनकी अभी सगाई हुई है और शादी में कुछ महीने बाकी हैं। जाेड़े करवा चौथ की खुशी को बांट रहे हैं और शादी से पहले ही एक, दूसरे के लिए मंगल कामना कर रहे हैं। करन और लतिका का जोड़ा भी कुछ ऐसा ही है। सैनिक कालोनी निवासी लतिका कहती हैं कि कुछ दिनों पहले ही उनकी सगाई हुई है और करवा चौथ आ गया। परिवार की खुशी और सहमति से वह अपने होने वाले पति करन के लिए व्रत रखेंगी।

लतिका कहती हैं कि जीवन में माता पिता और पति पत्नी से बड़ा रिश्ता और कोई नहीं है माता पिता के रिश्ते की अहमियत को मैंने समझ लिया है और अब मेरी एक नई शुरुआत होने जा रही है मैं शादी के बंधन में बंधने वाली हूं यह मेरा पहला करवा चौथ है करन के रूप में मुझे एक जीवनसाथी मिला है मेरी भगवान से यही प्रार्थना है कि जन्म जन्म तक करन ही मेरा जीवन साथी रहे

मेरा दसवां करवा चौथ

हनीषा भाटिया कहती हैं कि इस बार उनका दसवां करवा चौथ है। वह भगवान से प्रार्थना करती हैं कि उनके पति की लंबी उम्र हो। उनका साथ बना रहे। मैं तो ईश्वर से यही प्रार्थना करती हूं कि मेरे पति हिमांशु का साथ जन्म-जन्म तक रहे।

ऐसे ही हर साल, हर जन्म में मैं उनके लिए व्रत रखती रहूं। इन 10 सालों में भगवान की कृपा से मुझे एक बेटी जीविषा और बेटा समृद्ध मिला है मेरा परिवार एक संपूर्ण परिवार है और मैं चाहती हूं कि भगवान मेरे ऊपर ऐसी कृपा बनाए रखें।

chat bot
आपका साथी