Faridabad: पार्कों की देखरेख की तय होगी जवाबदेही, एसडीओ, जेई के मोबाइल नंबर लिखे बोर्ड लगेंगे

दो दिन पूर्व पब्लिक राइटस प्रोटेक्शन फोरम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर ने निगमायुक्त डा. यश गर्ग से मिलकर पार्कों की दुर्दशा का मुद्दा उठाया था। साथ ही पार्कों की दशा सुधारने की मांग की थी। पार्कों की बिगड़ती दशा के बारे में भी चर्चा कर पाएंगे।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 01:26 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 01:26 PM (IST)
Faridabad: पार्कों की देखरेख की तय होगी जवाबदेही, एसडीओ, जेई के मोबाइल नंबर लिखे बोर्ड लगेंगे
एनआइटी शहीद बाबा दीप सिंह चौक स्थित जर्जर पार्क का यह हाल।

अनिल बेताब(फरीदाबाद)। नगर निगम क्षेत्र के पार्कों की देखरेख के मामले में अब गंभीरता बरती जाएगी। अब बागवानी शाखा के एसडीओ, जेई और संबंधित कर्मचारी के मोबाइल नंबर लिखे बोर्ड पार्कों के बाहर लगाए जाएंगे। इससे वहां सैर के लिए आने वाले लोग पार्कों की बेहतरी के लिए बातचीत कर पाएंगे। पार्कों की बिगड़ती दशा के बारे में भी चर्चा कर पाएंगे।

दो दिन पूर्व पब्लिक राइटस प्रोटेक्शन फोरम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम सुंदर कपूर ने निगमायुक्त डा. यश गर्ग से मिलकर पार्कों की दुर्दशा का मुद्दा उठाया था। साथ ही पार्कों की दशा सुधारने की मांग की थी। श्याम सुंदर कपूर ने सुझाव दिया था कि हर पार्क के बाहर संबंधित कर्मचारी का मोबाइल नंबर लिखा हो तथा मेल आइडी भी लिखी होनी चाहिए। इससे लोग सीधा कर्मचारी की मेल आइडी पर सुझाव दे पाएंगे और पार्क की स्थिति से अवगत करा पाएंगे। 

नगर निगम क्षेत्र में हैं 701 पार्क 

नगर निगम क्षेत्र में 701 पार्क हैं, इनमें से 369 पार्क रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन संचालित कर रही है।एनआइटी में 175, ओल्ड फरीदाबाद में 270 तथा बल्लभगढ़ में 256 पार्क हैं। कई पार्क बेहतर स्थिति में हैं, तो कई पार्कों में घास सूख रही है। 

चहारदीवारी भी टूटी हुई है। 

अगर हर पार्क के बाहर दीवार या बोर्ड पर संबंधित अधिकारी और कर्मचारी का मोबाइल नंबर होगा, तो उनसे सीधी बातचीत की जा सकेगी। मैंने ऐसा सुझाव निगमायुक्त डा. यश गर्ग को दिया है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 आने वाला है। पार्क सुंदर होंगे, तो लोगों को भी अच्छा फील होगा। 

-श्याम सुंदर कपूर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, पब्लिक राइटस प्रोटेक्शन फोरम। 

हम पार्कों को संवार रहे हैं। साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों के सफाई निरीक्षकों और पार्कों की देखरेख से संबंधित एसडीओ और कर्मचारियों के मोबाइल नंबर भी पार्क के बाहर बोर्ड पर लिखे जाएंगे। मैं शहर के हर नागरिक से अपील करता हूं कि पार्कों को साफ-सुथरा रखें। कोई सुझाव हो तो बागवानी शाखा तक पहुंचाएं। 

-डा. यश गर्ग, निगमायुक्त।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी