Faridabad: पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को जामिया मिलिया के विशेषज्ञ देंगे टिप्स, निगमायुक्त ने ली बैठक

रैनीवेल योजना के तहत की जा रही पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय दिल्ली के विशेषज्ञों से टिप्स लेंगे। एक-दो दिन में इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के प्रो. सिराजुद्दीन अहमद से मिलेंगे।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:12 PM (IST)
Faridabad: पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को जामिया मिलिया के विशेषज्ञ देंगे टिप्स, निगमायुक्त ने ली बैठक
पेयजल आपूर्ति दुरुस्त किए जाने के मुद्दे पर बैठक लेते हुए निगमायुक्त डा. यश गर्ग।

फरीदाबाद(अनिल बेताब)। नगर निगम के अधिकारी शहर में रैनीवेल योजना के तहत की जा रही पेयजल आपूर्ति दुरुस्त करने को जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, दिल्ली के विशेषज्ञों से टिप्स लेंगे। एक-दो दिन में इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के प्रो. सिराजुद्दीन अहमद से मिलेंगे। प्रो. सिराजुद्दीन अहमद ने रैनीवेल योजना के तहत काफी काम किया है।

पेयजल के मुद्दे पर बुधवार को निगमायुक्त डा. यश गर्ग ने मुख्य अभियंता बीके कर्दम, अधीक्षण अभियंता रवि शर्मा, विजय ढाका और एसडीओ नवल सिंह के साथ बैठक ली। बैठक में रैनीवेल के तहत पेयजल आपूर्ति में आ रहीं दिक्कतों पर चर्चा की गई। शहर के अधिकांश क्षेत्रों में रैनीवेल के तहत पेयजल आपूर्ति की जा रही है। सर्दी में भी कई क्षेत्रों से पेयजल आपूर्ति की शिकायतें आ रही हैं। कई जगह पेयजल का वितरण सही नहीं है, तो कई जगह पानी आने का समय तय नहीं है।

नगर निगम सदन की बैठक में पार्षदों ने भी पेयजल का मुद्दा उठाया था। आज भी कई क्षेत्रों में एक-दो दिन छोड़ कर पेयजल की आपूर्ति की जाती है। इन शिकायताें को गंभीरता से लेते हुए ही निगमायुक्त डा. यश गर्ग ने बैठक बुलाई थी। डा. यश गर्ग ने माना कि कुछ कमियां हैं, जिन्हें दूर किया जा रहा है। नए ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं। खराब ट्यूबवेलों को ठीक कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया के विशेषज्ञों ने रैनीवेल के तहत बेहतर काम किया है। इसलिए नगर निगम की टीम अपने शहर में पेयजल आपूर्ति को और बेहतर करने के लिए दिल्ली जाएगी।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी