फरीदाबाद में सीएम ने आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, कहा- राजा नाहर सिंह ने छुड़ाए अंग्रेजों के छक्के

जिले में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर सीएम मनोहर लाल ने फरीदाबाद के सेक्टर 12 में आन बान और शान से तिंरगा फहरा कर लोगों को बधाई दी। उन्होंने इस मौके पर समारोह स्थल में बने युद्ध स्मारक पर शहीदों को नमन भी किया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 10:10 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 10:10 AM (IST)
फरीदाबाद में सीएम ने आन-बान-शान से फहराया तिरंगा, कहा- राजा नाहर सिंह ने छुड़ाए अंग्रेजों के छक्के
सीएम ने कहा कि राजा नाहर सिंह ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए और फिर देश के लिए बलिदान दिया।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। जिले में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर सीएम मनोहर लाल ने फरीदाबाद के सेक्टर 12 में आन बान और शान से तिंरगा फहरा कर लोगों को बधाई दी। उन्होंने इस मौके पर समारोह स्थल में बने युद्ध स्मारक पर शहीदों को नमन भी किया। ओलिंपिक के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि राजा नाहर सिंह ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए और फिर देश के लिए बलिदान दिया।

इधर, आयोजन को लेकर जिले में सुरक्षा पूरी तरह चाक-चौबंद रही। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का आयोजन रविवार को सेक्टर-12 में हेलीपैड मैदान पर किया गया। यहां पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण किया। मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। करीब चार हजार पुलिसकर्मियों को जिले में कानूनी व्यवस्था एवं सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है।

इससे पहले शनिवार को एडीजीपी आलोक मित्तल ने पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के साथ जिले में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। किए गए इंतजामों से वे संतुष्ट नजर आए। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने अपनी तरफ से भी कुछ दिशा-निर्देश दिए। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने बताया कि जिले के मुख्य चौराहों व चिह्नित स्थानों पर पुलिसकर्मी तैनात हैं। स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम से इन जगहों पर सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर जिले में ड्रोन उड़ाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। जिले के सभी माल, सिनेमा हाल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, बाजार, होटल, गेस्ट हाउस, धर्मशाला पर पुलिस की नजर है। सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में लगातार इन पर नजर बनाए हुए हैं। जिले में 50 से अधिक जगहों पर नाकाबंदी की गई है।

इधर, संदिग्ध व्यक्ति या वाहनों पर नजर रखी जा रही है और उनकी जांच की जा रही है। फरीदाबाद-दिल्ली बार्डर पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। दिल्ली से फरीदाबाद आने वाले लोगों और वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि शहर को सुरक्षित रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करें। किसी भी व्यक्ति को कोई भी संदिग्ध वाहन, वस्तु या व्यक्ति के बारे में पता लगता है इस बारे में पुलिस को 112 नंबर पर या 9999150000 वाट्स-एप नंबर पर सूचना दें। अपने नजदीकी थाना या चौकी में भी सूचना दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी