फरीदाबाद जिला नागरिक अस्पताल परिसर में बढ़ेगी हरियाली, 3 करोड़ की लागत से नए सिरे से बनेंगी सड़कें

जिला नागरिक बादशाह खान अस्पताल परिसर की सभी जर्जर सड़कों की दशा सुधारी जाएगी। इस सड़कों के निर्माण पर करीब तीन करोड़ रुपये खर्च आएगा। सरकार ने बजट को मंजूरी दे दी है। बजट आने के बाद सड़क निर्माण का काम शुरू किया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 02:42 PM (IST)
फरीदाबाद जिला नागरिक अस्पताल परिसर में बढ़ेगी हरियाली, 3 करोड़ की लागत से नए सिरे से बनेंगी सड़कें
करीब आठ महीना पहले तत्कालीन सीएमओ ने सरकार को भेजा था प्रस्ताव

फरीदाबाद [अनिल बेताब]। जिला नागरिक बादशाह खान अस्पताल परिसर की सभी जर्जर सड़कों की दशा सुधारी जाएगी। इस सड़कों के निर्माण पर करीब तीन करोड़ रुपये खर्च आएगा। सरकार ने बजट को मंजूरी दे दी है। बजट आने के बाद सड़क निर्माण का काम शुरू किया जाएगा। इस समय अस्पताल परिसर की सड़काें का बुरा हाल है। जर्जर सड़कों के कारण अस्पताल आने पर मरीजों और तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अस्पताल के प्रवेश द्वार, ओपीडी त्था लैब के आसपास की सड़कें बुरी हालत में हैं। ऐसे ही सीएमओ कार्यालय की पुरानी इमारत के आसपास तथा आषधि एवं प्रशासन विभाग कार्यालय के सामने वाली  सड़क भी जर्जर है।

बारिश के दिनों में यहां जलभराव हो जाता है इसके चलते आते जाते कर्मचारियों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है आप जब नए सिरे से पूरी तरह सड़कें बन जाएंगी तो लोगों को राहत मिलेगी। 

बता दें कि करीब आठ महीने पहले तत्कालीन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रणदीप सिंह पूनिया ने सड़कों की दशा सुधारने के मकसद से लोक निर्माण विभाग से करीब तीन करोड़ रुपये का एस्टीमेट बनवाया था, जिसे मंजूरी के लिए सरकार के पास भेजा गया था। अब तक सड़क निर्माण को बजट तो नहीं मिला है, लेकिन इसे मंजूरी मिल गई है। तीन करोड़ के इस बजट से अस्पताल परिसर के प्रवेश द्वार से लेकर आपातकालीन विभाग के पिछले हिस्से में सीएमओ आफिस के आसपास तथा ब्लड बैंक के आसपास की सड़क की दशा सुधारी जानी है। सड़कें बनने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को राहत मिलेगी, तो अस्पताल आने वाले मरीजों और तीमारदारों को भी फीलगुड होगा।हरियाली भी बढ़ेगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनय गुप्ता ने बताया कि बजट आने के बाद सड़क निर्माण का काम शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों के आसपास पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। अस्पताल परिसर में हरियाली बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा लाइटिंग भी बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस साल का सुंदरीकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी