Faridabad: ESIC Medical College एवं अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हुआ शुरू

देश में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिले है। लोगों को वैक्सीन ट्रायल में शामिल होने के लिए आगे आना चाहिए। जिले में पहला वैक्सीन आईएमए की जिला अध्यक्ष डॉक्टर पुनीता हसीजा को लगाया। ट्रायल का पहला दिन होने के चलते केवल 15 वैक्सीन लगाए गए।

By Vinay TiwariEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 02:46 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 02:46 PM (IST)
Faridabad: ESIC Medical College एवं अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल हुआ शुरू
फरीदाबाद में कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल शुरू हो गया। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बृहस्पतिवार से कोरोना वैक्सीन का तीसरे चरण का ट्रायल शुरू हो गया। इसका शुभारंभ उपायुक्त यशपाल यादव ने किया। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ओर भारत बायोटेक की ओर की ओर से लगाए जा रहे है। 

जिला उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीन को लेकर यह एक अच्छा प्रयास है। देश में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिले है। लोगों को वैक्सीन ट्रायल में शामिल होने के लिए आगे आना चाहिए। जिले में पहला वैक्सीन आईएमए की जिला अध्यक्ष डॉक्टर पुनीता हसीजा को लगाया। ट्रायल का पहला दिन होने के चलते केवल 15 वैक्सीन लगाए गए। शुक्रवार से प्रतिदिन 25 से 30 वर्षीय लगाए जाएंगे और एक व्यक्ति को दो बात वैक्सीन लगेगी। दूसरा वैक्सीन 28 दिन बाद लगेगा। 

वैक्सीन लगने के बाद उन्होंने कहा कि वह काफी अच्छा महसूस कर रही हैं। जिलेवासियों के गर्व की बात है कि वैक्सीन ट्रेल के लिए फरीदाबाद को चुना गया।लोगों को इस सामाजिक कार्य के लिए आगे आना चाहिए। यदि ट्रायल सफल रहा तो जल्द ही वैक्सीन आने की उम्मीद है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी