फरीदाबाद के अजरोंदा मेट्रो स्टेशन के पास हाइवे पर मिला विस्फोटक, मची अफरातफरी

हरियाणा की औद्योगिक नगर फरीदाबाद अजरोंदा मेट्रो स्टेशन के पास हाइवे पर संदिग्ध बैग मिलने से वहां पर हड़कंप मच गया है। इसके बाद आनन फानन में पुलिस ने हाइवे पर यातायात को रोक कर सुरक्षा घेरा बनाया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 09:50 PM (IST)
फरीदाबाद के अजरोंदा मेट्रो स्टेशन के पास हाइवे पर मिला विस्फोटक, मची अफरातफरी
पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने करीब 200 मीटर का एरिया खाली कराया लिया है।

फरीदाबाद [सुशील भाटिया/हरेंद्र नागर]। औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में शुक्रवार शाम को उस समय हड़कंप मच गया, जब मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने नीलम अजरौंदा मेट्रो स्टेशन के पास हाईवे की सर्विस लेन पर ब्रीफकेस रख दिया और वहां से खिसक लिए। मोटरसाइकिल सवार युवकों की इस संदिग्ध गतिविधि को नजदीक ही स्थित पेट्रोल पंप कर्मियों ने देख लिया और पुलिस को सूचित किया।

सुरक्षा के कारण रोक दिया गया था ट्रैफिक

मामला चूंकि मेट्रो स्टेशन के नजदीक हाईवे से जुड़ा हुआ था, इसलिए बिना देरी किए पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को भी बुलवाया। पुलिस ने इस दौरान हाईवे का दोनों तरफ का ट्रैफिक रुकवा दिया। इससे यातायात भी बुरी तरह जाम हुआ। पुलिस ने दोनों तरफ से नजदीक के संपर्क मार्गों से ट्रैफिक निकलवाया। इधर बम निरोधक दस्ते ने जब अपने संसाधनों से जांच की, तो उसमें रेडलाइट जली।

हल्के विस्फोट की मिली है जानकारी

रेडलाइट जलने का मतलब यह होता है कि ब्रीफकेस में कोई विस्फोटक सामान हो सकता है। यह भी जानकारी मिली कि इस दाैरान हल्का विस्फोट भी हुआ। बम निरोधक दस्ते ने इस दौरान पूरे क्षेत्र को खाली करवा कर ब्रीफकेस को ब्लास्ट करवाया। राहत की बात यह रही कि इसमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं निकली। पुलिस की जांच में ब्रीफकेस में चाबियां, डायरी, स्टेशनरी आदि सामग्री निकली।

बाइक सवार की तलाश में जुटी पुलिस

मौके पर सहायक पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) महेंद्र वर्मा और सेंट्रल थाना प्रभारी महेंद्र पाठक ने पहुंच कर स्थिति पर नजर रखे रखी। पुलिस अब उन मोटरसाइकिल व उस पर सवार दोनों युवकों की तलाश में जुट गई है, जिन्होंने यह ब्रीफकेस रखा था। इसके लिए पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालेगी और पेट्रोल पंप कर्मियों से उन युवकों के हुलिया आदि के बारे में जानकारी जुटा रही है।

अपराध के अंतिम स्नोत तक पहुंचें: सीपी

बता दें कि शहर में इस घटना के एक दिन पहले ही पुलिसकर्मियों को अपराध पर लगाम लगाने के लिए सख्त संदेश मिले थे। पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने बृहस्पतिवार को सभी डीसीपी, एसीपी, थाना प्रभारी, क्राइम ब्रांच प्रभारी व आर्थिक अपराध शाखा प्रभारियों की अपने कार्यालय में बैठक ली थी। इसमें उन्होंने सभी को अपराध के अंतिम स्नोत तक पहुंचने के निर्देश दिए। खासतौर पर अवैध हथियार, वाहन चोरी व नशीले पदार्थों के मामले में निर्देश दिए हैं कि पकड़े गए इन्हें उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति तक जरूर पहुंचे, तभी इनका पूरा नेटवर्क ध्वस्त किया जा सकता है।

पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों और अधिकारियों से उनके क्षेत्र में हो रहे अपराध की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि संगीन अपराधों की फाइल पर अधिकारी स्वयं नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि सभी डीसीपी और एसीपी अपने कार्यालय में भी बैठक कर अपराध समीक्षा करें।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के बारे में सीमावर्ती राज्य व जिलों के पुलिस अधिकारियों से जानकारी साझा कर उनके पर अंकुश लगाया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने डायल 112 के तहत प्राप्त हुए ईआरवी वाहनों का अपराध पर अंकुश के लिए प्रयोग करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बात-बात पर सड़क जाम व हंगामा करने वालों के खिलाफ भी तुरंत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। सभी अधिकारियों को उन्होंने ईमानदारी से कार्य करने के निर्देश दिए, साथ ही कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी के विरुद्ध शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी