SRS ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अनिल जिंदल से ED ने की 6 घंटे पूछताछ Faridabad News

एसआरएस ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अनिल जिंदल और उसके सहयोगियों से ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को जेल में करीब छह घंटे तक पूछताछ की।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 09:09 PM (IST)
SRS ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अनिल जिंदल से ED ने की 6 घंटे पूछताछ Faridabad News
SRS ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अनिल जिंदल से ED ने की 6 घंटे पूछताछ Faridabad News

फरीदाबाद, जेएनएन। रियल एस्टेट, ज्वैलरी, सिनेमा सहित कई कारोबार से जुड़े एसआरएस ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अनिल जिंदल और उसके सहयोगियों से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने सोमवार को जेल में करीब छह घंटे तक पूछताछ की। अनिल जिंदल के अलावा एसआरएस के निदेशकों नानक चंद तायल, बिशन बंसल, विनोद कुमार गर्ग, देवेंद्र अधाना और राजेश सिंगला से ईडी के सहायक जांच अधिकारी सूर्यकांत स्वर्णकार और निशांत वर्मा ने जेल अधीक्षक के कार्यालय में पूछताछ के लिए बारी-बारी बुलाया गया।

यह कार्रवाई जेल उपाधीक्षक संदीप कुमार की देखरेख में हुई। चेयरमैन अनिल जिंदल से सबसे  लंबी पूछताछ चली। ईडी के अधिकारी मनी लांड्रिंग के मामले में सभी से 27 सितंबर तक पूछताछ करेंगे। आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज  हैं। उन पर निवेशकों को मुनाफे का लालच करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप है।

सभी आरोपित करीब डेढ़ साल से नीमका जेल में बंद हैं। ईडी इनके खिलाफ मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है।

इसके लिए ईडी के जांच अधिकारी आरोपितों के ठिकानों पर छापेमारी कर काफी रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले चुके हैं। अब अधिकारी आरोपितों से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज करेंगे। ईडी के अधिकारियों ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबी गुप्ता की अदालत से आरोपितों से पूछताछ की इजाजत मांगी थी। अदालत ने ईडी को जेल में ही पूछताछ की इजाजत दी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

chat bot
आपका साथी