दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा भव्या मान एक दिन के लिए फरीदाबाद में बनेगी थाना प्रभारी

सोमवार सुबह 9 बजे एसएचओ की गाड़ी भव्या को उनके घर से थाने लेकर पहुंचेगी। एसएचओ की कुर्सी पर बैठकर थाने का संचालन करेगी। इस दौरान वे सेक्टर-आठ थाने के अंतर्गत आने वाली चार पुलिस चौकियों का निरीक्षण करेंगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:39 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 07:39 PM (IST)
दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा भव्या मान एक दिन के लिए फरीदाबाद में बनेगी थाना प्रभारी
एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनेंगी छात्रा भव्या मान।

फरीदाबाद [हरेंद्र नागर]। गांव सीही निवासी 18 वर्षीय भव्या मान अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में एक दिन के लिए सेक्टर-8 थाने की प्रभारी बनेंगी। भव्या दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्यामलाल काॅलेज में पालीटिकल आनर्स की छात्रा हैं। पिछले दिनों वे किसी कार्य से सेक्टर-आठ थाने गई थीं। पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर उन्होंने थाना प्रभारी दिनेश कुमार से सवाल किए थे। इसलिए दिनेश कुमार ने महिला दिवस के उपलक्ष्य में उन्हें खुद पुलिस की कार्यप्रणाली का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया।

थाना प्रभारी बनने के लिए बेहद उत्साहित हैं भव्या

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने इसके लिए मंजूरी दे दी। थाना पुलिस की तरफ से भव्या को पत्र लिखकर इस संबंध में सूचित कर दिया है। एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनने के लिए भव्या बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस में भर्ती होकर समाज की सेवा करना चाहती हैं।

पुलिस की कार्यप्रणाली को जानने का मिल रहा मौका 

दिल्ली और हरियाणा पुलिस के पदों के लिए आवेदन भी किया हुआ है। इससे पहले ही उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली को जानने का मौका मिल रहा है। उनकी मां मीनू मान ने बताया कि बेटी के एक दिन की थाना प्रभारी बनने को लेकर पूरा परिवार खुश है।

चार पुलिस चौकियों का करेंगी निरीक्षण 

सोमवार सुबह 9 बजे एसएचओ की गाड़ी भव्या को उनके घर से थाने लेकर पहुंचेगी। एसएचओ की कुर्सी पर बैठकर थाने का संचालन करेगी। इस दौरान वे सेक्टर-आठ थाने के अंतर्गत आने वाली चार पुलिस चौकियों का निरीक्षण करेंगी। सेक्टर-आठ महिला पालीटेक्निक और जेसी बोस वाइएमसीए यूनिवर्सिटी जाकर छात्राओं से बातचीत करेंगी। शाम पांच बजे तक वे थाना प्रभारी के तौर पर कार्य करेंगी।

chat bot
आपका साथी