बजट बैठक: चुनाव में मुंह दिखाना है, दो करोड़ रुपये चाहिए; पार्षदों ने मांगे पैसे

पार्षद राकेश भड़ाना ने कहा कि ट्यूबवैल के लिए उन्होंने कई बार मांग की पर आज तक ट्यूबवैल नहीं लगा। पार्षद ललिता यादव सुरेंद्र अग्रवाल ने भी अपने वार्ड में समस्याओं का रोना रोया। मनोनीत पार्षद बिजेंद्र मावई ने कहा कि जेई सुरेंद्र हुड्डा उनका फोन तक नहीं उठाते।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:15 PM (IST)
बजट बैठक: चुनाव में मुंह दिखाना है, दो करोड़ रुपये चाहिए; पार्षदों ने मांगे पैसे
विधायक नीरज शर्मा ने कहा, नगर निगम सोमनाथ का मंदिर, खूब लूटा जा रहा है

फरीदाबाद [सुशील भाटिया]। नगर निगम सदन की बैठक में बजट तो पास हो गया, पर पार्षदों ने शुरू से लेकर अंत तक अपने वार्ड के लिए पहले से घोषित दो-दो करोड़ रुपये से अलग से विकास कार्य कराने की मांग करते ही रहे। पार्षदों का दुखड़ा अपनी जगह जायज था, क्योंकि यह उनके कार्यकाल का अंतिम साल है और इसी वर्ष के अंत में निगम के चुनाव प्रस्तावित हैं। पार्षदों ने यह कहा भी कि उनके वार्ड में विभिन्न विकास कार्य होने बकाया है। अब तो काम पूरे कर दो, चुनाव में क्या मुंह दिखाएंगे।

वार्ड नंबर-37 के पार्षद दीपक चौधरी, 36 के पार्षद दीपक यादव व वार्ड 35 के राकेश कपिल डागर ने कहा कि अधिकारी सरकार की छवि खराब करने पर आमादा हैं। पार्षदों के फोन तक नहीं उठाए जाते। भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। दीपक चौधरी ने कहा कि कोई दिन ऐसा नहीं है, जब अखबार उठाओ, तो उसमें निगम के भ्रष्टाचार से संबंधित कोई खबर न हो।

पार्षद राकेश भड़ाना ने कहा कि ट्यूबवैल के लिए उन्होंने कई बार मांग की, पर आज तक ट्यूबवैल नहीं लगा। पार्षद ललिता यादव, सुरेंद्र अग्रवाल ने भी अपने वार्ड में समस्याओं का रोना रोया। मनोनीत पार्षद बिजेंद्र मावई ने कहा कि जेई सुरेंद्र हुड्डा उनका फोन तक नहीं उठाते। उन्होंने मनोनीत पार्षदों को भी क्षेत्र के विकास के लिए ग्रांट जारी हो। पार्षद सविता तंवर ने भी अपनी बात रखी।

सभी पार्षद इस बात पर एकमत थे कि जब केंद्रीय राज्य मंत्री की ओर से यह कहा गया था कि प्रत्येक वार्ड के लिए दो-दो करोड़ रुपये अलग से जारी होंगे और इस राशि से काम पार्षद की मर्जी से होंगे, फिर इस राशि का प्रविधान बजट में क्यों नहीं किया गया। पार्षद बजट को पास कराने से पूर्व इसी पर चर्चा कराने में अड़े रहे।

खैर निगमायुक्त यशपाल यादव ने उन्हें कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि इसका बजट में उल्लेख हो, पर यह जरूर आश्वस्त करते हैं कि उनके वार्ड में काम कराए जाएंगे, कोई काम रुकेगा नहीं। इस पर भी पार्षद नहीं माने, खैर बीच में महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी व उपमहापौर मनमोहन गुप्ता ने दखल दिया और फिर निगमायुक्त ने कहा कि इसके लिए सरकार को पत्र भेजा जाएगा और वहां से मंजूरी आने के बाद आगे कुछ कहा जाएगा। तब जाकर पार्षद संतुष्ट हुए और मेजें थपथपा कर बजट को सर्वसम्मति से पास कर दिया। पार्षद राकेश डागर ने विभिन्न वार्डों में विकास कार्य कराने का श्रेय केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को दिया। वैसे अंत तक पार्षद जयवीर खटाना नाराज ही रहे और कहा कि मंगलवार को अपना इस्तीफा जरूर देंगे। अब मंगलवार को उनके रुख का पता चलेगा।

मेरे वार्ड में तो खूब काम हुए हैं

बैठक का गर्माया माहौल उस समय खुशगवार हो गया, जब वार्ड 39 के पार्षद हरप्रसाद गौड़ ने कहा कि उनके वार्ड में तो खूब काम हुए हैं। उन्हें किसी से कोई शिकवा नहीं है। वो तो एक ताजा फाइल काम की देकर आए थे और रास्ते में ही फोन आ गया कि उनकी फाइल पास हो गई है। उनके इस कथन से सारे खूब खिलखिलाए।

chat bot
आपका साथी