फरीदाबाद : फर्जी फर्म बनाकर इनपुट क्रेडिट टैक्स का लाभ लेने की कोशिश, 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जीएसटी घोटाले में जिले की 22 फर्म शक के दायरे में आ गई हैं। इन सभी फर्मों के आइटीसी के रूप में साढ़े चार करोड़ रुपये देने पर फिलहाल रोक लगा दी है। मामले की गहनता से जांच शुरू हो गई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 01:41 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 01:41 PM (IST)
फरीदाबाद : फर्जी फर्म बनाकर इनपुट क्रेडिट टैक्स का लाभ लेने की कोशिश, 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जीएसटी घोटाले में जिले की 22 फर्म शक के दायरे में

फरीदाबाद, जेएनएन। फर्जी फर्म बनाकर सरकार से इनपुट क्रेडिट टैक्स (आइटीसी) लेने की कोशिश के आरोप में सेंट्रल थाना पुलिस ने 14 फर्म संचालकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए हैं। इस बारे में आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा शिकायतें भेजी गई हैं। आबकारी अधिकारियाें के अनुसार अभी और भी मुकदमे दर्ज कराए जाएंगे। बता दें जीएसटी घोटाले में जिले की 22 फर्म शक के दायरे में आ गई हैं। इन सभी फर्मों के आइटीसी के रूप में साढ़े चार करोड़ रुपये देने पर फिलहाल रोक लगा दी है।

मामले की गहनता से जांच शुरू हो गई है। पिछले दिनों प्रदेश में करीब 1100 करोड़ रुपये का जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्‍स अथवा वस्तु एवं सेवा कर) घोटाला उजागर हुआ था। इसमें पता लगा था कि फरीदाबाद में भी काफी ऐसी फर्म हैं जो केवल कागजों में ही बनी हैं लेकिन उन्होंने आइटीसी का लाभ लेने के लिए आवेदन कर दिया है। कुछ ने लाभ ले भी लिया है। इसके बाद यहां जीएसटी अधिकारी हरकत में आए और अब एक-एक मामले की जांच की जा रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी