सिपाही संदीप के बिना पूरा नहीं होता था क्राइम ब्रांच का कोई भी आपरेशन

बदमाश की गोली से शहीद हुए सिपाही संदीप के बिना क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 का कोई भी आपरेशन पूरा नहीं होता था। वे क्राइम ब्रांच में बतौर चालक तैनात थे। कार चलाने में वे बेहद कुशल थे। हरिद्वार सिविल अस्पताल में उनके शव का पोस्टमार्टम होगा।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 01:42 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 01:42 PM (IST)
सिपाही संदीप के बिना पूरा नहीं होता था क्राइम ब्रांच का कोई भी आपरेशन
हरिद्वार में बदमाश की गोली से शहीद हुए सिपाही संदीप का फाइल फोटो।

फरीदाबाद, जागरण संवाददाता। हरिद्वार में बदमाश की गोली से शहीद हुए सिपाही संदीप के बिना क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 का कोई भी आपरेशन पूरा नहीं होता था। वे क्राइम ब्रांच में बतौर चालक तैनात थे। कार चलाने में वे बेहद कुशल थे। इसलिए क्राइम ब्रांच की पूरी टीम उनके ऊपर भरोसा करती थी। जब भी क्राइम ब्रांच कहीं छापेमारी के लिए जाती तो वे संदीप ही उनके सारथी बनते थे।

बदमाशों का पीछा करना हो या लगातार लंबी दूरी तक कार चलाना हो, वे यह जिम्मेदारी बखूबी निभाते थे। छापेमारी की दौरान बदमाशों की धरपकड़ में भी वे आगे रहते थे। हंसमुख स्वभाव वाले संदीप मूलरूप से सोनीपत गोहाना के गांव कथूरा के निवासी थे। वे सोनीपत से ही आना-जाना करते थे। उनके शहीद होने से फरीदाबाद पुलिस में शोक है। उनके साथी पुलिसकर्मियों का रो-रोकर बुरा हाल है। हरिद्वार सिविल अस्पताल में उनके शव का पोस्टमार्टम होगा। इसके बाद उनके गांव में सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। फरीदाबाद से डीसीपी क्राइम जयबीर राठी सहित सभी क्राइम ब्रांचों के प्रभारी व कर्मी हरिद्वार पहुंचे हैं।

बता दें कि क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम प्रभारी विमल कुमार राय के नेतृत्व में हरिद्वार में बदमाशों को पकड़ने गई थी। उन बदमाशों ने सेक्टर-23 संजय कालोनी में 28 सितंबर की रात किराना व्यापारी मोहित व उनके सहायक बबलू को पिस्टल के दम पर बंधक बनाकर गल्ले से पांच लाख रुपये लूट थे। मोहित की सोने की चेन भी छीन‌ ली थी। शोर सुनकर मोहित के पिता वेद अग्रवाल नीचे आए थे। तब तीसरा बदमाश दुकान के बाहर मोटरसाइकिल स्टार्ट किए खड़ा था।

दोनों बदमाश साथी के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर भागने लगे। वेद अग्रवाल ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो उन्होंने दो गोलियां चलाई। इनमें एक गोली वेदप्रकाश को कंधे व दूसरी बाजू पर लगी थी। बदमाश मोटरसाइकिल पर भागने लगे तो गौरव नाम के युवक ने हिम्मत करके उन्हें रोकने का प्रयास किया। बदमाशों ने गौरव की तरफ भी गोली चला दी जो उनके हाथ में लगी।

इसके बाद बदमाश फरार हो गए। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले की जांच थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच कर रही थी। सुराग मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम इन्हीं बदमाशों को पकड़ने हरिद्वार गई थी। वहां चार बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया था। जब उन्हें कार में बैठाया जा रहा था तो एक बदमाश ने जुराब में रखी पिस्टल निकालकर गोली चला दी। गोली संदीप को लगी। गोली चलाकर बदमाश मौके से फरार हो गया। बाकी तीन बदमाशों को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी