दीक्षा समारोह में छात्रों को डिग्री देकर किया गया सम्मानित

मानव रचना विश्वविद्यालय मानव रचना डेंटल कालेज और मानव रचना में कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:28 PM (IST)
दीक्षा समारोह में छात्रों को डिग्री 
देकर किया गया सम्मानित
दीक्षा समारोह में छात्रों को डिग्री देकर किया गया सम्मानित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : मानव रचना विश्वविद्यालय, मानव रचना डेंटल कालेज और मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ रिसर्च एंड स्टडीज के दीक्षा समारोह में दो हजार छात्रों को डिग्रियां प्रदान की गई। इसके अलावा 88 छात्रों व शिक्षाविदों को अनुसंधान, खेल, रचनात्मक कला, सामुदायिक भागीदारी में उनकी असाधारण उपलब्धियों पर पदक और प्रमाण पत्र के साथ सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इसरो के पूर्व अध्यक्ष पद्म विभूषण डा. कृष्णास्वामी कस्तूरी रंगन वर्चुअल शामिल हुए। कार्यक्रम में पद्मश्री डा.श्रीकुमार बनर्जी, होमी भाभा नेशनल इंस्टीट्यूट के कुलपति दीपक बागला, इनवेस्ट इंडिया के सीईओ कृष्णमूर्ति शंकर, प्रो(डा.) हरि प्रकाश, परफेक्ट ब्रेड के चेयरमैन एचके बत्रा, ईएसआइसी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के डीन डा.असीम दास सम्मानित अतिथि के तौर पर शामिल हुए। समारोह में स्नातकों को बधाई देते हुए पद्म विभूषण डा.कृष्णास्वामी कस्तूरीरंगन ने कहा कि मानव रचना में पढ़ाए जाने वाले विविध पाठ्यक्रम छात्रों के लिए एक समृद्ध पृष्ठभूमि बनाते हैं, जिसके कुछ पहलू एनईपी-2020 का भी हिस्सा हैं। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वो अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें और देश व समाज की प्रगति में भी योगदान दें।

इस मौके पर फैकल्टी आफ मैनेजमेंट स्टडीज अरुणा बोहरा को डॉ.प्रीतम सिंह गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। खेलों में उत्कृष्ट एचीवर का पुरस्कार अंगद बाजवा को प्रदान किया गया। इन्होंने वर्ष 2019 एशियाई शूटिग चैंपियनशिप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। इसके अलावा सोनाक्षी खोसला, अभिषेक सोनतके और हार्दिक ग्रोवर को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी उपलब्धियों के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया। मानव रचना शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष डा.प्रशांत भल्ला ने इस मौके पर छात्रों से धैर्य और लगन के गुणों को बनाए रखने के लिए ईमानदार रहने का आग्रह किया।

समारोह में मानव रचना के सलाहकार डा.एमएम कथूरिया, महानिदेशक डा.एनसी वधवा, उपाध्यक्ष डा.अमित भल्ला, वाइस चांसलर डा.संजय श्रीवास्तव, डा.एचके बत्रा, आइके भट्ट, खेल निदेशक सरकार तलवाड़, ओलंपियन रोंजन सोढ़ी ने छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी।

chat bot
आपका साथी