बजट की कमी से इंडोर खेल परिसर का काम लटका

सेक्टर-31 में निर्माणाधीन इंडोर खेल परिसर का काम बजट की कमी से लटका पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:07 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:07 PM (IST)
बजट की कमी से इंडोर खेल 
परिसर का काम लटका
बजट की कमी से इंडोर खेल परिसर का काम लटका

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-31 में निर्माणाधीन इंडोर खेल परिसर का काम बजट की कमी की वजह से लटक गया है। इसलिए अब नए साल में ही इसका निर्माण पूरा होने की उम्मीद है, वह भी तब जब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से बजट जारी हो जाए। इससे पहले इसका निर्माण पूरा करने की डेट लाइन दिसंबर 2020 तय की गई थी। कोरोना की वजह से काम प्रभावित हुआ लेकिन प्राधिकरण ने यहां बिजली का काम करने वाले ठेकेदार को एक पैसे का भी भुगतान नहीं किया है, जबकि वह लगभग 90 फीसद काम पूरा कर चुका है।

यहां बिजली से संबंधित काम 76 लाख रुपये के बजट से हो रहा है। अभी परिसर में ट्रांसफार्मर भी लगना बाकी है। पिछले दिनों केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खेल परिसर का निरीक्षण किया था। उस दौरान प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता राजीव शर्मा ने फंड की कमी के बारे में बताया था। मंत्री ने आश्वासन दिया था कि वह प्राधिकरण के अधिकारियों से इस बारे में बात करेंगे। पौने चार एकड़ में बन रहा है परिसर

प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-31 में लगभग पौने चार एकड़ जमीन में इंडोर खेल परिसर का निर्माण किया जा रहा है। यहां खेल के 10 कमरे बनाए जा रहे हैं। इनमें 50 से 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी होगी। इंडोर खेल परिसर के निर्माण पर लगभग 19 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। खेल परिसर में एस्टोटर्फ फ्लोरिग हो चुकी है। बिजली से संबंधित काम पूरा करने के लिए बजट की मांग की गई है। इसके बाद ठेकेदार को भुगतान किया जाएगा। उम्मीद है जल्द समाधान निकल जाएगा।

-अश्वनी गौड़, कार्यकारी अभियंता, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण

chat bot
आपका साथी