एमटीपी किट बेचते एक गिरफ्तार

जिला स्वास्थ्य विभाग और पलवल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से मेडिकल स्टोर पर छापा मारकर एमटीपी किट बेचते एक को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:50 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:50 PM (IST)
एमटीपी किट बेचते एक गिरफ्तार
एमटीपी किट बेचते एक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : जिला स्वास्थ्य विभाग और पलवल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से सेक्टर-58 समयपुर रोड स्थित कोमल हेल्थकेयर सेंटर में गर्भपात संबंधी किट बेचने के आरोप में छापेमारी की है। टीम ने आनंद नाम के व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित आनंद को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

पलवल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि फरीदाबाद में कोमल हेल्थ सेंटर सेक्टर-58 में डाक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात किट एवं दवाएं बेची जा रही हैं। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। यहां पीएनडीटी अधिकारी उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.हरीश आर्या की अगुवाई में टीम का गठन किया। टीम में पलवल के नोडल अधिकारी डा.प्रवीन, डा.सुदित और डा.आनंदिता शामिल किया गया। टीम ने मदद के लिए पुलिस को भी साथ लिया और एक गर्भवती को ग्राहक बनाकर व 700 रुपये देकर कोमल हेल्थ केयर सेंटर भेजा। महिला ने पैसे देकर एमटीपी किट खरीद ली। इसके बाद महिला ने स्वास्थ्य अधिकारियों को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही टीम ने कोमल हेल्थ केयर सेंटर पर छापा मार दिया।

टीम ने क्लीनिक से गर्भपात में प्रयोग होने वाली दवाएं और उपकरण बरामद किए हैं। आरोपित आनंद 700 रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.हरीश आर्या ने बताया कि आरोपित आनंद के खिलाफ सेक्टर-58 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार करके उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी