'कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम ने उठाए उचित कदम'

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय रहते उचित फैसले लिए जिसकी वजह से देश की 130 करोड़ जनता के जान-माल की रक्षा हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 07:15 PM (IST)
'कोरोना के खिलाफ जंग में  पीएम ने उठाए उचित कदम'
'कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम ने उठाए उचित कदम'

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय रहते उचित फैसले लिए, जिसकी वजह से देश की 130 करोड़ जनता के जान-माल की रक्षा हो सकी। पीएम मोदी द्वारा उठाए गए कदमों की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। केंद्रीय राज्य मंत्री शुक्रवार को पीएम मोदी के नेतृत्व में दूसरी बार केंद्र में स्थापित हुई सरकार के एक साल पूरा होने के संबंध में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

केंद्र सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों गिनाते हुए कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि तीन तलाक की समाप्ति के लिए कानून बनाना एक अहम फैसला रहा, जिसमें करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को इस कुप्रथा के कलंक से मुक्ति मिली। धारा 370 को हटा कर दो नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख बनाने, अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने, शरणार्थियों के लिए नागरिक संशोधन कानून 2019 बनाने, अटल पेंशन योजना के 5 वर्ष पूरे होने पर इस योजना के तहत 2.23 करोड़ लोगों का नाम दर्ज करने जैसे असाधारण कार्य हुए। पीएम किसान सम्मान निधि योजना से 14.5 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे तथा दो करोड़ और किसानों को इसमें कवर करने का निर्णय लिया गया है। व्यापार एवं आर्थिक क्षेत्र की प्रगति के लिए प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा करना एक अहम कदम रहा। पीएम ने सेना के लिए भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जिनमें प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति, वायु सेना में 8 अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टरों को शामिल करना, फ्रांस से पहला राफेल विमान प्राप्त करना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जनकल्याण से जुड़ी उपलब्धियों से यह पूरा साल भरा पड़ा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में फरीदाबाद-पलवल में विकास की कई और योजनाएं शुरू होंगी। इनमें फरीदाबाद से गुरुग्राम मेट्रो का विस्तार प्रमुख है।

इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायकों में सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता, दीपक मंगला, जगदीश नायर, प्रवीण डागर व भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी