सिटी बस सेवा : शुभगमन से आवागमन सुगम

बदरपुर बार्डर से यमुना नदी के किनारे बसा गांव बसंतपुर तक बस सेवा शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:59 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:59 PM (IST)
सिटी बस सेवा : शुभगमन से आवागमन सुगम
सिटी बस सेवा : शुभगमन से आवागमन सुगम

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बदरपुर बार्डर से यमुना नदी के किनारे बसा गांव बसंतपुर तक आवागमन अब सुगम हो गया है। रविवार को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की चिरप्रतीक्षित सिटी बस सेवा शुभगमन का केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बसंतपुर गांव से बस को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता एफएमडीए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.गरिमा मित्तल ने की।

इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि बदरपुर बार्डर से लेकर बसंतपुर तक घनी आबादी वाला क्षेत्र है।

इसलिए यह बस सेवा इस रूट पर शुरू की गई है, ताकि अधिकाधिक आमजन इससे लाभान्वित हों। इस सेवा की टिकट मात्र 10 रुपये की है। इसमें यात्रा के दौरान आमजन को एसी सुविधा का लाभ भी दिया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान करते हुए 150 करोड़ की लागत से बनने वाले 5 रेनीवेल लगाने की भी घोषणा की। इस अवसर पर एफएमडीए की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. गरिमा मित्तल ने कहा कि सभी परियोजनाओं को अपने रिकार्ड समय में पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर पार्षद बिल्लू पहलवान, गीता रैक्सवाल, सोमलता भड़ाना, मनीष भड़ाना, रवि भड़ाना, ओमप्रकाश रैक्सवाल, रवि भड़ाना, विनोद अवाना मौजूद थे।

-----------

सिटी बस सेवा के बदरपुर से बसंतपुर तक हैं 11 स्टाप

- बदरपुर बार्डर

- सेक्टर-37, ब्लाक डी, तिकोना पार्क

- सेक्टर-37

- सेक्टर-36, बाबा सूरदास चौक, पल्ला चौक

- सेहतपुर चौक

- सेहतपुर गर्वमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल

- सूर्या विहार, विनय नगर चौक

- आंबेडकर चौक, अगवानपुर

- ईस्माइलपुर

- संडे बाजार

- भडाना मार्केट, बसंतपुर

नोट : बदरपुर बार्डर से बसंतपुर तक बसें 7.3 किलोमीटर दूरी तय करेंगी।

----

13 मार्च को शुरू हुई थी बस सेवा

फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से जिले में 27 फरवरी 2021 को सिटी बसों का संचालन शुरू किया गया था। बदरपुर बार्डर से बल्लभगढ़ बाईपास पर बसें चली थी। इसके बाद 13 मार्च 2021 को बदरपुर बार्डर से बल्लभगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसें चली। 22 अप्रैल 2021 को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से तिगांव होते हुए मंझावली तक बस सेवा शुरू की गई। 19 नवंबर को बदरपुर बार्डर से ईस्माइलपुर गांव तक, 25 नवंबर को बदरपुर बार्डर से खेड़ीपुल, चिरसी गांव होते हुए मंझावली तक बस सेवा शुरू की गई थी।

chat bot
आपका साथी