सहायक कमांडेंट के फ्लैट में रह रहे थे ड्रग्स तस्कर

शनिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर जिस फ्लैट में किराए पर रह रहे थे वह बीएसएफ के सहायक कमांडेंट का है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 06:04 PM (IST)
सहायक कमांडेंट के फ्लैट में रह रहे थे ड्रग्स तस्कर
सहायक कमांडेंट के फ्लैट में रह रहे थे ड्रग्स तस्कर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : शनिवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर जिस फ्लैट में किराए पर रह रहे थे वह बीएसएफ के सहायक कमांडेंट का है। आरोपितों ने 15 दिन पहले ही यह फ्लैट डीलर के माध्यम से 14 हजार रुपये मासिक किराए पर लिया था। यह सोसायटी आदर्श नगर थाना क्षेत्र में पड़ती है। थाना प्रभारी संदीप कुमार का कहना है कि किराएदारों की पुलिस वैरिफिकेशन नहीं कराई गई थी। इसके लिए थाना पुलिस ने फ्लैट मालिक को नोटिस जारी कर दिया है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को सेक्टर-65 एनएसजी विहार को-आपरेटिव हाउसिग सोसायटी के फ्लैट नंबर 402 से दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गुरप्रीत सिंह और गुरजोत को 351 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। एनएसजी विहार सोसायटी में फोर-बीएचके के 20 फ्लैट हैं। सभी फ्लैट सेना या पुलिस के उच्च अधिकारियों के हैं। किसी भी फ्लैट में अधिकारी या उनका परिवार स्वयं नहीं रहते। इनमें 15 फ्लैट क्राफ्ट नाम की एक कंपनी और दो फ्लैट इंडियन आयल कंपनी ने किराए पर ले रखे हैं। दो फ्लैट खाली पड़े हैं। एक फ्लैट आरोपितों ने किराए पर लिया था। सोसायटी बाइपास से महज करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर है। यह अपेक्षाकृत एकांत क्षेत्र है। अनुमान है कि बाइपास से नजदीकी व एकांत क्षेत्र देखकर ही आरोपितों ने यह फ्लैट किराए पर लिया।

पुलिस के मुताबिक फ्लैट मालिक नवल सिंह की ड्यूटी दूर-दराज के क्षेत्रों में रहती है। इसलिए उन्होंने डीलर को ही फ्लैट किराए पर देने के लिए बोला हुआ था। आरोपितों ने डीलर को बताया था कि वे दिल्ली की एक कंपनी में नौकरी करते हैं। सोसायटी की सुरक्षा निजी एजेंसी के हाथों में हैं। ड्रग्स तस्कर पकड़े जाने के बाद सुरक्षा एजेंसी ने पुराने सिक्योरिटी गार्ड को हटा दिया। गेट पर आने-जाने वालों की ज्यादा जांच व पूछताछ नहीं होती। इसलिए आरोपितों को यह महफूज ठिकाना लगा।

chat bot
आपका साथी