चौकीदारी छूटी तो चोर बन गया

सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी करने वाले दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 07:32 PM (IST)
चौकीदारी छूटी तो चोर बन गया
चौकीदारी छूटी तो चोर बन गया

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी करने वाले दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपित पहले माल की पार्किंग में चौकीदार था, वहीं से उसे मोटरसाइकिल चोरी का आइडिया आया। लाकडाउन में नौकरी छूट गई तो चोर बन गया। आरोपितों में गांव बहादुरपुर निवासी विकास उर्फ विक्की और पुष्पेंद्र हैं। दोनों कई महीने से लगातार टाउन पार्क के बाहर से मोटरसाइकिल चोरी कर रहे थे। इससे पुलिस और पार्क में घूमने आने वाले लोग परेशान थे। क्राइम ब्रांच ने आरोपितों से मोटरसाइकिल चोरी की सात वारदात सुलझाने का दावा किया है। इनसे सात मोटरसाइकिल, एक देसी पिस्तौल और कारतूस आरोपितों से बरामद हुए हैं।

टाउन पार्क के बाहर से लगातार मोटरसाइकिल चोरी हो रही थीं। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी सुरेंद्र कुमार को इस पर काम करने के लिए कहा। आरोपित काफी शातिर हैं। ऐसे में वे एक बार चोरी करने के बाद कई दिन तक टाउन पार्क के आस-पास नहीं फटकते थे। इंस्पेक्टर सुरेंद्र कुमार ने पहले आरोपितों के चोरों के पैटर्न का अध्ययन किया। इसके बाद एक टीम सादा कपड़ों में टाउन पार्क के आस-पास लगा दी। एक सप्ताह की मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपितों को दबोच लिया। आरोपितों ने बताया कि वे नशे के आदी हैं। उसकी पूर्ति के लिए रुपयों की जरूरत थी। इनमें से विकास उर्फ विक्की पहले सेक्टर-12 में ही एक माल में चौकीदार की नौकरी करता था। लाकडाउन के दौरान नौकरी छूट जाने के बाद उसके मन में आसानी से रुपया कमाने का लालच आ गया। उसने अपने साथी पुष्पेंद्र को रुपयों का लालच देकर साथ मिला लिया। दोनों आरोपित शाम को टाउन पार्क के पास पहुंच जाते थे। आरोपित विकास पार्क में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आने वाले लोगों पर नजर रखता था। जैसे ही कोई व्यक्ति मोटरसाइकिल खड़ी कर पार्क में जाता तो विकास चुपचाप उसके पीछे-पीछे हो लेता था। अंदर से वह पुष्पेंद्र को मोटरसाइकिल चोरी का इशारा कर देता। पुष्पेंद्र मोटरसाइकिल का लाक तोड़कर पार्क से कुछ दूर ले जाता। थोड़ी देर बाद विकास भी वहां पहुंचा जाता। इसके बाद दोनों मोटरसाइकिल लेकर फरार हो जाते थे। मोटरसाइकिल को वे कम कीमत पर लोगों को बेच देते थे। क्राइम ब्रांच ने दोनों को अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी