नाक काटने के मामले में थप्पड़ मारने का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता फरीदाबाद अपनी छोटी बहन की दांतों से नाक काटने की आरोपित महिला पर नवीन नगर चौकी पुलिस कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। पहले एक सप्ताह तक मुकदमा ही दर्ज नहीं किया। अब मुकदमा दर्ज किया है तो सामान्य मारपीट का।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:47 PM (IST)
नाक काटने के मामले में थप्पड़ मारने का मुकदमा दर्ज
नाक काटने के मामले में थप्पड़ मारने का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अपनी छोटी बहन की दांतों से नाक काटने की आरोपित महिला पर नवीन नगर चौकी पुलिस कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। पहले एक सप्ताह तक मुकदमा ही दर्ज नहीं किया। अब मुकदमा दर्ज किया भी, तो सामान्य मारपीट का। पीड़ित युवती का कहना है कि मुकदमे में जो धाराएं लगनी चाहिए थीं, उसे न लगाकर बेहद हल्की धाराएं लगाई गई हैं।

बकौल पीड़ित युवती मेरुन निशा,पुलिस ने थप्पड़, धक्का-मुक्की जैसी सामान्य मारपीट के तहत मुकदमा दर्ज किया है, जबकि उसकी नाक कटकर अलग हो गई है। वह अब दोबारा नहीं जुड़ सकती। चिकित्सक प्लास्टिक सर्जरी करके नाक का कटा हुआ भाग लगाएंगे। मामले में अंग-भंग की धारा में मुकदमा दर्ज होना चाहिए था। वरिष्ठ अधिवक्ता सतेंद्र भडाना भी यही बात कहते हैं। उनका कहना है कि अगर शरीर का कोई अंग कटकर अलग हुआ है, तो इसमें अंग-भंग की धारा लगनी चाहिए थी।

बता दें कि निशा यहां इस्माइलपुर कालोनी में परिवार से अलग किराए पर अकेली रहती हैं। वह मछली की दुकान चलाकर अपना गुजारा करती है। 26 जुलाई को उसकी बड़ी बहन रुकसाना व मां उसके घर पहुंची। आरोप है कि मां ने उसे पीछे से पकड़ लिया, जबकि बहन ने दांतों से काटकर उसकी नाक अलग कर दी। वे दोनों उसकी दुकान की कमाई में हिस्सा चाहती हैं, इसलिए उसके साथ ऐसा किया गया। निशा का कहना है कि शिकायत के बाद नवीन नगर चौकी पुलिस उसे टहलाती रही। बाद में उसके दोस्त पर मुकदमा दर्ज करने की बात कहकर समझौता लिखवा दिया। मामला मीडिया में आने के बाद रविवार को पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर दिया। निशा का उपचार सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। उसका कहना है कि नवीन नगर चौकी के पुलिसकर्मियों की उसकी बड़ी बहन से अच्छी जान-पहचान है। इसका फायदा उठाकर उसका मामला दबाया जा रहा है। वर्जन..

मामले की जांच कराई जाएगी। अगर मुकदमा दर्ज करने में लापरवाही हुई है, तो कार्रवाई होगी।

-एसीपी धारणा यादव, पीआरओ पुलिस

chat bot
आपका साथी