अजरौंदा में खुले मैनहोल से हो सकता है बड़ा हादसा

खुले मैनहोल से कई बार बड़े हादसे हो जाते हैं लेकिन शायद यह बात नगर निगम अधिकारियों को समझ नहीं आ रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे हुए गांव अजरौंदा में कई जगह मैनहोल खुले पड़े हैं। इस वजह से लोगों को हमेशा डर लगा रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:33 PM (IST)
अजरौंदा में खुले मैनहोल से हो सकता है बड़ा हादसा
अजरौंदा में खुले मैनहोल से हो सकता है बड़ा हादसा

जासं, फरीदाबाद : खुले मैनहोल से कई बार बड़े हादसे हो जाते हैं, लेकिन शायद यह बात नगर निगम अधिकारियों को समझ नहीं आ रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे हुए गांव अजरौंदा में कई जगह मैनहोल खुले पड़े हैं। इस वजह से लोगों को हमेशा डर लगा रहता है। बारिश का मौसम होने की वजह से गलियों में अक्सर जलभराव हो जाता है। जिसकी वजह से यह पता नहीं लग पाता कि मैनहोल कहां है। कई बार इन मैनहोल में लोगों की जान जाते हुए बची है। वाहन तो अक्सर फंसते रहते हैं।

स्थानीय निवासी बिजेंद्र गौड़ ने बताया कि गांव के होली चौक पर गांव और सेक्टर को जोड़ने वाले मोड़ पर बना सीवर का चैंबर खुला पड़ा है, जिस पर कोई जाली या ढक्कन नहीं रखा गया है। इस समस्या के बारे में ग्रामवासी अनेक बार नगर निगम के कार्यकारी अभियंता, एसडीओ और जेई को अवगत करा चुके हैं, परंतु कोई समाधान नही हुआ है। आश्चर्य तो ये कि यह गांव जिला उपायुक्त यशपाल यादव और अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान के निवास स्थान से सटा हुआ है। इन दोनों के निवास की पिछली बाउंड्री के साथ ही बना गड्ढा काफी दिनों से खुला पड़ा है, जो बरसात में किसी भी अनहोनी का कारण बन सकता है। गौड़ ने बताया कि गांव अजरौंदा में सीवर लाइन डालने के काम के चलते नगर निगम द्वारा खुली नालियां बंद कर दी गई हैं। इसके चलते बारिश होते ही सड़कों पर जलभराव हो जाता है और सड़कों व गलियों में खुले पड़े मैनहोल अंधेरे में तो और भी खतरनाक हो जाते हैं।

वर्जन..

अजरौंदा गांव में सीवर लाइन डालने का काम चल रहा है। मैनहोल पर ढक्कन लगाए जा रहे हैं। यदि कहीं रह गए हैं जो वहां लगा दिए जाएंगे।

- बीके कर्दम, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी