पुल मरम्मत के नाम डाली रोड़ी दूसरे दिन उखड़ी

एनआइटी और राष्ट्रीय राजमार्ग की सबसे अहम कड़ी नीलम पुल पर हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। फिलहाल पुल की ऊपरी सतह जगह-जगह से उखड़ गई है जिसकी वजह से वाहन चालकों को दिक्कत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:48 PM (IST)
पुल मरम्मत के नाम डाली रोड़ी दूसरे दिन उखड़ी
पुल मरम्मत के नाम डाली रोड़ी दूसरे दिन उखड़ी

जासं, फरीदाबाद : एनआइटी और राष्ट्रीय राजमार्ग की सबसे अहम कड़ी नीलम पुल पर हजारों वाहनों का आवागमन रहता है। फिलहाल पुल की ऊपरी सतह जगह-जगह से उखड़ गई है। इससे वाहन चालकों को दिक्कत हो रही है। नगर निगम की ओर से इस पर बने गड्ढों में रोड़ी डाल दी गई, जिसमें तारकोल नाममात्र का था। कुछ ही वाहन इस रोड़ी के ऊपर से गुजरे, तो दूसरे दिन यह इधर-उधर बिखरने लगी। अब यह रोड़ी वाहन चालकों के लिए हादसे का कारण बन सकती है।

दोपहिया वाहन इससे फिसल सकता है। नगर निगम अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। बता दें इस पुल की ऊपरी परत का हाल-बेहाल कई महीनों से है। कई जगह परत काफी गहराई तक उखड़ने से गड्ढे बन गए हैं। इससे कई बार वाहनों का संतुलन बिगड़ जाता है। इन्हीं गड्ढों की वजह से नीलम पुल पर वाहनों का लंबा जाम भी लग जाता है। वर्जन..

बारिश की वजह से गड्ढे और गहरे हो गए थे, इसलिए इसमें तारकोल मिक्स रोड़ी डालवाई गई है, ताकि वाहन चालकों को सहूलियत रहे। यदि रोड़ी उखड़ गई है, तो दोबारा तारकोल मिलाकर डाल दी जाएगी। वैसे कुछ समय बाद पुल का मरम्मत कार्य शुरू होगा।

- बीके कर्दम, अधीक्षण अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी