पहले कार चुराई, फिर एटीएम उखाड़कर उसी में हुए फरार

बदमाशों ने पहले मोहना में कार चोरी कि फिर उसी कार में एटीएम उखाड़ कर ले गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 07:03 PM (IST)
पहले कार चुराई, फिर एटीएम 
उखाड़कर उसी में हुए फरार
पहले कार चुराई, फिर एटीएम उखाड़कर उसी में हुए फरार

जागरण संवाददाता, मोहना (बल्लभगढ़): बदमाशों के हौसले किस कदर बढ़ गए हैं, इसकी बानगी शुक्रवार तड़के गांव मोहना में देखने को मिली। बदमाशों ने पहले गांव से बोलेरो कार चोरी की। इसके बाद थोड़ी दूरी पर स्थित गोल्ड लोन कंपनी का एटीएम उखाड़ा और उसी कार में लेकर फरार हो गए। छांयसा थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एटीएम में सवा सात लाख रुपये की नकदी थी। मोहना बस अड्डे के पास महिपाल का दो मंजिला मकान है। जिसमें नीचे दो दुकानों में एक बैंक व एक गोल्ड लोन कंपनी का एटीएम है। शुक्रवार तड़के तेज धमाके की आवाज सुनकर महिपाल की आंख खुली तो वे नीचे आए। उन्होंने देखा कि बदमाशों ने गोल्ड लोन कंपनी का एटीएम उखाड़ा हुआ था और उसे बोलेरो कार में लाद रहे थे। एटीएम रखने के लिए उन्होंने कार की पिछली सीटें उखाड़कर वहीं डाली हुई थीं। महिपाल ने उन्हें ललकारा तो वे फायर करते हुए कार में एटीएम लेकर फरार हो गए। गोली महिपाल के मकान में लोहे के दरवाजे पर लगी। महिपाल ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।

छांयसा थाना पुलिस ने मौके पर मिली कार की उखड़ी हुई सीटें कब्जे में लेकर थाने में डाल दीं। सुबह गांव अलालपुर निवासी ब्रह्मप्रकाश रात में अपनी बोलेरो कार चोरी होने की शिकायत लेकर थाने पहुंचे। वहां उन्होंने पड़ी सीटें पहचान लीं और पुलिस को बताया कि ये सीटें उसकी कार की हैं। कार रात में उन्होंने गांव मोहना में खड़ी की थी। तब पुलिस को समझ आया कि बदमाशों ने पहले कार चोरी की, इसके बाद उसी कार से एटीएम उखाड़कर फरार हो गए। पुलिस का अनुमान है कि एटीएम उखाड़ने के लिए बदमाशों ने पहले उसे लोहे की चेन से बांधा। इन चेन का एक सिरा कार में बांधकर खींच दिया, इससे एटीएम उखड़कर बाहर आ गया। जांच में सामने आया है कि बदमाशों ने महज सात मिनट के अंदर पूरी वारदात को अंजाम दे दिया था। तीन महीने पहले पर्वतीय कॉलोनी में उखाड़ा था एटीएम

30 सितंबर की रात पिकअप टेंपो में सवार होकर आए बदमाश ने पर्वतीय कॉलोनी चाचा चौक के पास भी एटीएम उखाड़कर फरार हो गए थे। एटीएम में करीब 12 लाख रुपये थे। बाद में क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 पुलिस ने बदमाशों को ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया। सेक्टर-56 क्राइम ब्रांच प्रभारी आनंद ¨सह ने बताया कि वे बदमाश सभी बदमाश जेल में हैं। ऐसे में मोहना में किसी अन्य गिरोह ने एटीएम उखाड़ने की वारदात की है। बदमाशों ने पहले एटीएम की अच्छे से रेकी की। यहां साथ-साथ दो एटीएम हैं, मगर उन्होंने आसानी से उखड़ने वाला एटीएम चुना। जिस एटीएम को उखाड़ा गया, उसके अंदर ही सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था, ऐसे में मौके से कोई सीसीटीवी फुटेज भी नहीं मिली। क्राइम ब्रांच की टीमों की मदद से बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। अंदाजा है कि इसमें नूंह के किसी गिरोह का हाथ है।

-राजबीर ¨सह धनखड़, प्रभारी, थाना छांयसा

chat bot
आपका साथी