सीवर जाम के मुद्दे पर लोगों ने शुरू किया अनशन

करीब चार वर्षों से सीवर जाम की समस्या को झेल रहे ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के लोग अनशन पर बैठ गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 05:03 PM (IST)
सीवर जाम के मुद्दे पर लोगों ने शुरू किया अनशन
सीवर जाम के मुद्दे पर लोगों ने शुरू किया अनशन

जागरण संवाददात, फरीदाबाद : करीब चार वर्षों से सीवर जाम की समस्या को झेल रहे ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के लोग अनशन पर बैठ गए। लोगों ने निगम की कार्यप्रणाली पर रोष जताया और कहा कि जब तक पूरी तरह समस्या का समाधान नहीं हो जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

बता दें कि पिछले दिनों दैनिक जागरण ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था। इस दौरान लोगों के साथ ही नगर निगम अधिकारियों से भी बातचीत की थी। जागरण में खबर छपने के बाद अब लोग इकट्ठे हो कर आगे आने लगे हैं। रेलवे स्टेशन के सामने बड़ी संख्या में दुकानें और मकान हैं। दुकानों के पिछले हिस्से में गांधी कालोनी और न्यू कालोनी का रिहायशी क्षेत्र है। लोगों ने पहले कई बार सीवर लाइनों के मुद्दे पर गांधी कालोनी चौक पर जाम लगाया था, मगर अब तक स्थायी समाधान नहीं किया गया है।

अब इस मुद्दे पर स्थानीय निवासी सुनील कुमार, विशाल, अमित मिगलानी, महेश कुमार, अशोक, बंटी गोयल तथा अरविद तथा सोनिया अनशन पर बैठे हैं। अमित ने कहा कि जब तक स्थायी समाधान नहीं होता, आंदोलन जारी रहेगा। निगम अधिकारियों को जानकारी मिलने पर मौके पर एसडीओ अमित चौधरी भी पहुंचे थे। उन्होने समस्या के समाधान को आश्वस्त किया था।

------------

रेलवे स्टेशन रोड की सीवर लाइनें बाटा चौक होते हुए मुजेसर डिस्पोजल तक जाती हैं। बाटा चौक और रेलवे रोड पर सीवर के मैनहोल की सफाई का काम जारी है। ऐसे में उम्मीद है कि जल्दी ही इस समस्या का समाधान हो जाएगा। गांधी कालोनी में नालियां भी नए सिरे से बनाई जाएंगी।

-ओपी कर्दम, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी