ड्रिलिग के दौरान टूटी रेनीवेल पाइपलाइन, तीन लाख लोग पेयजल को तरसे

नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) की ओर से सेक्टर-9 बाईपास के पास अंडरग्राउंड बिजली की केबल डालने से पहले की जा रही ड्रिलिग के दौरान मंझावली रेनीवेल पाइपलाइन टूट गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:24 PM (IST)
ड्रिलिग के दौरान टूटी रेनीवेल पाइपलाइन, तीन लाख लोग पेयजल को तरसे
ड्रिलिग के दौरान टूटी रेनीवेल पाइपलाइन, तीन लाख लोग पेयजल को तरसे

जागरण संवादददाता, फरीदाबाद : नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) की ओर से सेक्टर-9 बाईपास के पास अंडरग्राउंड बिजली की केबल डालने से पहले की जा रही ड्रिलिग के दौरान मंझावली रेनीवेल पाइपलाइन टूट गई। काम करने के दौरान सावधानी न बरतने से हुई लापरवाही का यह नतीजा रहा कि इससे विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित रही। करीब तीन लाख लोग तीन दिन से पानी की बूंद-बूंद को तरस गए हैं।

दिल्ली-वड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण के चलते यहां एनएचएआइ ने एक एजेंसी को बिजली के खंभे शिफ्ट करने और खंभे हटा कर अंडरग्राउंड केबल डालने का काम सौंपा है। केबल डालने से पहले कर्मचारी जब सेक्टर-9 डिस्पोजल परिसर में ड्रिलिग कर रहे थे, तो वहीं से जा रही पेयजल लाइन का पाइप टूट गई। पाइपलाइन टूटने से सेक्टर-9, 10, 11 के अलावा वार्ड नंबर-5, 7 और 10 के अधिकांश क्षेत्रों में पेयजल किल्लत रही। लोगों ने इस बात के लिए नाराजगी जाहिर की कि मरम्मत कार्य धीमी गति से चल रहा है। करवा चौथ वाले दिन भी पानी की आपूर्ति न होने से विभिन्न क्षेत्रों के करीब तीन लाख लोगों ने परेशानी झेली। बता दें कि मंझावली लाइन से एनआइटी के विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति की जाती है।

पानी न आने से रविवार की छुट्टी का मजा बिगड़ गया। कपड़े धोने का काम भी नहीं हो पाया। दो दिन पहले जो टंकी भरी थी। उसका पानी शौचालय के काम में इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

-अंजुम, सारन स्कूल रोड

हमारी कालोनी में एक दिन बाद पानी आता है। हम आमतौर पर छुट्टी वाले दिन कपड़े धोते हैं। शनिवार से कालोनी में पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में घर के जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं।

-पूनम, जवाहर कालोनी

रेनीवेल लाइन फटने से पानी आपूर्ति का सिस्टम बिगड़ गया है। नहाना-धोना मुश्किल हो गया है। पीने का पानी तो हम खरीद कर पीते हैं, लेकिन त्योहारी सीजन में घर की सफाई नहीं हो पा रही है।

-जलेश, गुरुद्वारा रोड निवासी

पेयजल की पाइपलाइन का मरम्मत कार्य चल रहा है। पाइप मंगवा लिया गया है। सोमवार शाम से पहले पेयजल आपूर्ति को चालू कर दिया जाएगा।

-नवल सिंह, एसडीओ, एफएमडीए

chat bot
आपका साथी