बनियावाड़ा की गलियों का निर्माण शुरू नहीं, ठेकेदार को थमाया नोटिस

बनियावाड़ा और कुम्हावाड़ा की टूटी हुई गलियों का निर्माण कार्य शुरू न करने पर नगर निगम ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:40 PM (IST)
बनियावाड़ा की गलियों का निर्माण शुरू नहीं, ठेकेदार को थमाया नोटिस
बनियावाड़ा की गलियों का निर्माण शुरू नहीं, ठेकेदार को थमाया नोटिस

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़: बनियावाड़ा और कुम्हावाड़ा की टूटी हुई गलियों का निर्माण कार्य शुरू न करने पर नगर निगम ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की है। नगर निगम के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार ने ठेकेदार को नोटिस थमा दिया है।

बनियावाड़ा और कुम्हारवाड़ा की पीने के पानी पुरानी लाइन थी। ये जगह-जगह से गल चुकी थी। कई बार इन मोहल्लों में गंदे पेयजल की आपूर्ति होती थी। इसी तरह से यहां की सीवर लाइन करीब 60 वर्ष पहले डाली गई थी। जब ये सीवर लाइन डाली गई थी, तब ये काफी छोटी थी। अब इन दोनों मोहल्लों की आबादी काफी बढ़ चुकी है और यहां पर 60 वर्ष पहले की अपेक्षा तीन गुना ज्यादा आबादी रहती है। सीवर लाइन के गटरों से अक्सर ओवरफ्लो होकर गलियों में जलभराव हो जाता था। कई बार घरों में भी जलभराव हो जाता था। इन समस्याओं को लेकर यहां के लोग अक्सर जाम लगाते थे और निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करते रहते थे। जनप्रतिनिधियों से भी कोई न कोई शिकायत करता रहता था। इस परेशानी को देखते हुए मार्च-2021 में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने दोनों मोहल्लों में सीवर लाइन और पेयजल आपूर्ति की लाइन डालने का काम विधिवत रूप से शुरू कर दिया। ये काम जून में पूरा हो चुका है। तब से दोनों मोहल्लों की गलियां टूटी हुई पड़ी हैं। यहां से दोपहिया वाहन लेकर और पैदल निकलना मुश्किल हो रहा है। गोवर्धन वाले दिन जब परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा बनियावाड़ा स्थित चतुर्भुजी मंदिर के अन्नकूट कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए, तो स्थानीय लोगों ने उनके सामने गलियों का मुद्दा उठाया था।

बनियावाड़ा और कुम्हारवाड़ा की गलियों को न बनाने पर ठेकेदार को नोटिस दे दिया है। ये दूसरा नोटिस है। यदि इस नोटिस के बाद भी काम शुरू नहीं किया, तो फिर टेंडर को रद कर दिया जाएगा और दूसरे ठेकेदार को दोबारा से टेंडर दे दिया जाएगा।

-मनोज कुमार, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम बल्लभगढ़

chat bot
आपका साथी