राष्ट्रगान देश का मान : आशा ज्योति विद्यापीठ में बिखरे देशभक्ति के रंग

दैनिक जागरण के राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम के तहत आशा ज्योति विद्यापीठ साहूपुरा सेक्टर-65 में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में देशभक्ति के रंग बिखरे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:33 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:33 PM (IST)
राष्ट्रगान देश का मान : आशा ज्योति विद्यापीठ में बिखरे देशभक्ति के रंग
राष्ट्रगान देश का मान : आशा ज्योति विद्यापीठ में बिखरे देशभक्ति के रंग

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : दैनिक जागरण के राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम के तहत आशा ज्योति विद्यापीठ साहूपुरा सेक्टर-65 में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में देशभक्ति के रंग बिखरे। राष्ट्रगान के बाद देशभक्ति से ओतप्रोत और सामाजिक संदेश वाले लघु नाटक, गीत और नृत्य की धूम रही। अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति से प्रतिभा का प्रदर्शन किया, साथ ही देश की आन-बान-शान की रक्षा के लिए प्राणों की कुर्बानी देने वाले वीरों को नमन किया।

स्कूल चेयरमैन सत्यवीर डागर की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में सर्वोदय अस्पताल के चेयरमैन डा. राकेश गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, अति विशिष्ट अतिथियों में उद्योगपति एमपी रूंगटा व अरुण बजाज, डेंटल सर्जन डा. अश्विनी परुथी, आरपीएस ग्रुप के प्रबंध निदेशक राकेश गुप्ता, भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय मंत्री राजकुमार अग्रवाल और स्वदेश कुमार ने समारोह की गरिमा बढ़ाई। लघु नाटिका से दिया जागरूकता का संदेश प्रधानाचार्या रश्मि सिंह के दिशा-निर्देशन में आशा ज्योति विद्यापीठ के आठवीं कक्षा के बच्चों ने लघु नाटिका के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता का संदेश दिया। स्कूली बच्चों ने देश के दुश्मनों व आतंकवादियों से लोहा लेते हुए जान कुर्बान करने वाले सैनिकों को समर्पित देशभक्ति से ओतप्रोत नाटिका प्रस्तुत कर मन मोहा। स्वर साधना मंदिर के हर्षवर्धन ने देशप्रेम को समर्पित न मुंह छुपा के जियो और न सर झुका के जियो तथा मेरा जूता है जापानी गीतों पर खूब झुमाया। आकाश घोष ने मौला मेरे गीत प्रस्तुत किया। छात्रा पवनी ने लब पे आती है दुआ बन के तमन्ना मेरी गीत पर कथक नृत्य की प्रस्तुति दी। दुष्यंत शर्मा ने ये देश है दुनिया का गहना, जय हो, चक दो जैसे गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित कोरोना संकट के दौर में चिकित्सा सेवा तथा समाजसेवा के लिए एशियन अस्पताल के डा. राजेश बुद्धिराजा, एसएसबी अस्पताल के डा. संतोष अग्रवाल, अर्श अस्पताल के निदेशक डा. लोकेश गर्ग, आइएमए की अध्यक्ष डा. पुनीता हसीजा और मीडिया प्रभारी डा .सुरेश अरोड़ा, परफेक्ट बैक उद्योग के चेयरमैन एचके बत्रा, समाजसेवी अनीषपाल, प्रदीप डागर, अमन कुमार तथा प्रणव ओझा, बन्नूवाल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राकेश भाटिया, महासचिव संजय अरोड़ा, कोषाध्यक्ष सुशील कुमार भाटिया तथा मनोनीत पार्षद दिनेश भाटिया को अतिथियों ने दैनिक जागरण की ओर से सम्मानित किया। अतिथियों ने कार्यक्रम की अवधारणा को सराहा समारोह के मुख्य अतिथि डा. राकेश गुप्ता, अरुण बजाज, एमपी रूंगटा, राकेश गुप्ता आरपीएस ने कार्यक्रम की अवधारणा के लिए दैनिक जागरण की सराहना की। डा. राकेश गुप्ता ने इस मौके पर कोरोना काल में चुनौतियों का शिद्दत से मुकाबला करने वाले डाक्टरों की भूमिका पर प्रकाश डाला, साथ ही ड्यूटी का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की कुर्बानी देने वाले चिकित्सकों को नमन किया। अरुण बजाज व एमपी रूंगटा ने कहा कि पहले 26 जनवरी व 15 अगस्त का मतलब छुट्टी से होता था, पर अब दैनिक जागरण ने इस तरह के आयोजनों से हम सबको घरों से निकाल कर इन विशेष दिनों में देश व समाज के साथ जोड़ दिया है। अंत में चेयरमैन सत्यवीर डागर ने सभी का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी