पेंशन नहीं मिलने से बुजुर्ग परेशान

जिला समाज कल्याण विभाग ने बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन पिछले एक महीने से नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:51 PM (IST)
पेंशन नहीं मिलने से बुजुर्ग 
परेशान
पेंशन नहीं मिलने से बुजुर्ग परेशान

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : जिला समाज कल्याण विभाग ने बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन पिछले एक महीने से खाते में नहीं डाली है। बुजुर्ग बैंकों और डाकघरों के रोजाना पेंशन के बारे में पूछताछ करने के लिए चक्कर काट रहे हैं। पेंशन कब तक आएगी, ये किसी को पता नहीं है। सरकार की तरफ से बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं और बेसहारा लोगों को हर महीने 2500 रुपये पेंशन देती है। इस पेंशन से सभी जरूरतमंद अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं। काफी लोगों की आय बहुत ही कम है, उनके लिए पेंशन सहारा बनी हुई है। पेंशन अक्सर तय समय पर नहीं आती है। इस बार अभी तक पेंशन नहीं आई है। इससे बुजुर्ग खासे परेशान और वे एक-दूसरे से पेंशन न आने के कारण पूछ रहे हैं। इन लोगों को पेंशन न आने के कारणों की कोई जानकारी नहीं है। वृद्धावस्था पेंशन कई बार समय पर नहीं आती, लेकिन इस बार तो पूरा महीना बीत गया है, लेकिन अभी तक पेंशन नहीं आई। हमें कपड़े खरीदने हैं, इसलिए पैसों की जरूरत है।

-रूप सिंह, सागरपुर सरकार की ओर से मिलने वाली पेंशन से बहुत से काम हो जाते हैं। हर महीने काफी सहारा मिल जाता है। इस बार पेंशन न आने से जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं।

-जगवती, भूदत्त कालोनी सर्दी में जुकाम-खांसी बुजुर्गों को अक्सर परेशान करती है। सर्दी से बचने के लिए दवा खरीदनी है। इस बार पेंशन नहीं मिली है, इसलिए स्वजन से दवा लाने के लिए कहना पड़ा। पेंशन समय पर देनी चाहिए।

-कमलेश, भीकम कालोनी पेंशन सरकार को जल्द खातों में डाल देनी चाहिए। क्योंकि पेंशन बुजुर्गों के लिए बहुत ही जरूरी हो गई है। यदि पेंशन न मिले, तो गुजारा करना मुश्किल हो जाएगा। हर व्यक्ति की अपनी जरूरत हैं। इन जरूरतों को पेंशन ही पूरा करती है।

-मोहर राम, भूदत्त कालोनी वृद्धावस्था पेंशन पूरे प्रदेश में ही किसी को नहीं मिली है। मुख्यालय से पता लगा है कि जल्दी ही पेंशन खातों में डाल दी जाएगी। बुजुर्ग पेंशन के लिए परेशान न हों।

-सुशीला देवी, जिला समाज कल्याण अधिकारी फरीदाबाद

chat bot
आपका साथी