खरीफ की खरीद के दौरान मंडी में अवैध पार्किंग कर खड़े हो रहे ट्रक

मंडी में खरीफ धान बाजरा कपास की खरीद शुरू हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 09:04 PM (IST)
खरीफ की खरीद के दौरान मंडी में 
अवैध पार्किंग कर खड़े हो रहे ट्रक
खरीफ की खरीद के दौरान मंडी में अवैध पार्किंग कर खड़े हो रहे ट्रक

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : मंडी में खरीफ धान, बाजरा, कपास की खरीद शुरू हो चुकी है। किसानों को अब फसल डालने के लिए मंडी में स्थान नहीं मिलेगा। इस दौर में भी मंडी में रोजाना दर्जनों ट्रक व बस अवैध पार्किंग करके खडे किए जाते हैं। इन ट्रकों को हटाने के बारे में कई बार आढ़ती मार्केट कमेटी के अधिकारियों और आदर्श नगर थाना पुलिस से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। आढ़तियों ने इस समस्या के बारे में उपायुक्त जितेंद्र यादव और एसडीएम त्रिलोक चंद से भी शिकायत की।

उपायुक्त यादव और एसडीएम त्रिलोक चंद बृहस्पतिवार को सुबह सात बजे बल्लभगढ़ मंडी में धान की सरकारी खरीद शुरू करने से पहले जायजा लेने आए थे। उन्होंने पूरी मंडी और खरीद व्यवस्था को देखा। इस दौरान आढ़तियों ने अपनी समस्या भी उपायुक्त को बताई। बाजरा खरीदने वाली एजेंसी हैफेड के जिला प्रबंधक वीपी मलिक, मार्केट कमेटी के सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी ऋषि कुमार, अतिरिक्त सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी विजय दीक्षित, मंडी निरीक्षक कपिल खटाना भी मौजूद थे। इसके बाद उपायुक्त और एसडीएम ने मोहना व तिगांव मंडी का भी दौरा किया। हमने उपायुक्त को बताया कि बाजरे की खरीद का दो वर्ष पहले का कमीशन अभी तक हैफेड से नहीं मिला है।

-सुनील भारद्वाज, प्रधान आढ़ती एसोसिएशन अनाज मंडी बल्लभगढ़ हमने मंडी में खड़े होने वाले ट्रक और बसों को हटवाने के लिए उपायुक्त से कहा है। उपायुक्त ने हमारी बात सुनी है, लेकिन तत्काल कुछ नहीं कहा।

-राकेश गुप्ता उर्फ बाबा, आढ़ती उपायुक्त जितेंद्र यादव ने धान की सरकारी खरीद जल्द शुरू करने के लिए कहा है। हरियाणा भंडारण निगम धान की खरीद करेगी। जल्दी ही एजेंसी को लगा दिया जाएगा।

-इंद्रपाल सिंह, अतिरिक्त सचिव एवं कार्यकारी अधिकारी मार्केट कमेटी बल्लभगढ़

chat bot
आपका साथी