तीन दिन बंद रहेगा नीलम पुल

अगले कुछ दिनों में नीलम पुल से तीन दिन के लिए आवागमन बंद किया जाएगा। नीलम ओवरब्रिज के नीचे जर्जर पिलर्स की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Jan 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 31 Jan 2021 08:16 PM (IST)
तीन दिन बंद रहेगा नीलम पुल
तीन दिन बंद रहेगा नीलम पुल

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : अगले कुछ दिनों में नीलम पुल से तीन दिन के लिए आवागमन बंद किया जाएगा। नीलम ओवरब्रिज के नीचे जर्जर पिलर्स की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है। बैरिग डाले जाने के कारण तथा पुल के ऊपर की सड़क के मरम्मत कार्य के चलते दोनों तरफ से आवागमन बंद किया जाना है। जर्जर पिलर्स के निर्माण कार्य में जुटी कंपनी की ओर से नगर निगम अधिकारियों को इस बाबत अवगत करा दिया गया है।

बता दें कि पिछले वर्ष 22 अक्टूबर को नीलम ओवरब्रिज के नीचे कबाड़ में आगे लग गई थी। इस कारण चार पिलर्स क्षतिग्रस्त हो गए थे। कई दिनों तक तो पिलर्स मरम्मत के लिए कोई कंपनी आगे नहीं आई। बाद में निजी कंपनी की ओर से पिलर्स मरम्मत का काम शुरू किया गया। दो पिलर्स कम क्षतिग्रस्त थे, इसलिए नीलम चौक से अजरौंदा, मथुरा रोड की ओर जाने वाले रास्ते को चालू किया गया था। इसी रास्ते से अजरौंदा से भी वाहनों का आना-जानी जारी रहा। भारी वाहनों के आवागमन पर पहले भी रोक थी और अभी भी है। हफ्ते भर में भारी वाहनों का भी दोनों तरफ से आवागमन चालू कर दिया जाएगा। नगर निगम के कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम ने बताया कि कंपनी की ओर से किए गए मरम्मत कार्य का सोमवार को निरीक्षण किया जाएगा। कंपनी की ओर से पिलर्स का काम पूरा होने संबंधी रिपोर्ट आने के बाद तीन दिन तक नीलम पुल से सभी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई जाएगी। सोमवार को तय करेंगे कि कब से आवागमन पर रोक लगाई जाए। उम्मीद है कि हफ्ते भर में हर प्रकार के वाहनों के आवागमन को शुरू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी