पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास बढ़ा रहीं पूनम

एनआइटी एक नंबर ए ब्लाक निवासी पूनम भाटिया घर-परिवार की जिम्मेदारियां संभालने के साथ ही पति-पत्नी के रिश््तों में मिठास भी घोल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 02:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 02:10 PM (IST)
पति-पत्नी के रिश्तों में 
मिठास बढ़ा रहीं पूनम
पति-पत्नी के रिश्तों में मिठास बढ़ा रहीं पूनम

अनिल बेताब, फरीदाबाद : एनआइटी एक नंबर ए ब्लाक निवासी पूनम भाटिया घर-परिवार की जिम्मेदारियों के साथ-साथ समाजसेवा भी कर रही हैं। मौजूदा दौर में समाज सेवा के लिए समय निकालना किसी भी महिला के लिए बहुत ही कठिन काम होता है, लेकिन पूनम भाटिया नर सेवा नारायण सेवा को चरितार्थ कर रही हैं।

पूनम भाटिया अपने पति, ससुर की सेवा व दो बच्चों की परवरिश करते हुए गरीबों तथा महिलाओं के कल्याण पर खास ध्यान दे रही हैं। उन्होंने अपने पिता के नाम पर श्री अशोक जन कल्याण सेवा ट्रस्ट बनाया है। ट्रस्ट के माध्यम से पूनम भाटिया के साथ कई महिलाएं बादशाह खान अस्पताल में हर शनिवार जरूरतमंदों को खाना खिलाने पहुंचती हैं। इनके साथ अमरजीत रंधावा, शैली बब्बर, कुसुम शर्मा तथा साधना विश्वास सहयोग करती हैं। अस्पताल में सेवा देने के अलावा श्री अशोक जन कल्याण सेवा ट्रस्ट से जुड़ी कई महिलाएं झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों, महिलाओं व बच्चों को भोजन कराती हैं। उनको साफ- सफाई रखने के बारे में बताती हैं। पूनम भाटिया ने कोरोना संकट के दौर में कई जगह जाकर मास्क भी बांटे हैं। हरियाणा अभिभावक एकता मंच की महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका के रूप में भी वह सक्रिय हैं।

पूनम भाटिया के पास कई बार पति-पत्नी के विवाद के मामले आते हैं, तो वह इन्हें बढ़ाती नहीं, बल्कि दोनों को बुलाकर रिश्तों में मिठास बढ़ाने का काम करती हैं। पूनम भाटिया बताती हैं कि कई मामले पुलिस थाने तथा कोर्ट में चल रहे होते हैं, फिर भी वह दोनों पक्षों के मनमुटाव को दूर करके घर बचाने का काम करती हैं। इनकी उत्कृष्ट सेवाओं के बूते ही कई सामाजिक संस्थाओं ने इन्हें महिला गौरव सम्मान से सम्मानित किया है।

chat bot
आपका साथी