चंदावली से केजीपी तक चार लेन बनेगा मोहना मार्ग

चंदावली से कुंडली-गाजियाबाद- पलवल (केजीपी) एक्सप्रेस-वे तक जाने वाला मोहना मार्ग चार लेन बनेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 01:47 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 01:47 PM (IST)
चंदावली से केजीपी तक चार 
लेन बनेगा मोहना मार्ग
चंदावली से केजीपी तक चार लेन बनेगा मोहना मार्ग

सुभाष डागर, बल्लभगढ़ : चंदावली से कुंडली-गाजियाबाद- पलवल (केजीपी) एक्सप्रेस-वे तक जाने वाला मोहना मार्ग चार लेन का बनेगा। इसके लिए फाइल मंजूरी के लिए उच्च अधिकारियों के पास चंडीगढ़ पहुंच चुकी है। चार लेन मार्ग को मूर्त रूप देने पर करीब 65 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

केजीपी के लिए एक मात्र बल्लभगढ़ से मोहना मार्ग है। ये मार्ग अभी तक दो लेन बना हुआ है। मार्ग पर गांव चंदावली, मच्छगर, दयालपुर, अटाली पड़ते हैं। केजीपी पर गांव मौजपुर टोल से वाहन चढ़ते और उतरते हैं। फरीदाबाद औद्योगिक नगरी होने के कारण रोजाना रात को इस मार्ग से हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है। ज्यादा वाहन होने के कारण रोजाना रात को इन चार गांव में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। अब लोक निर्माण विभाग ने इस मार्ग को चार लेन बनाने के लिए योजना तैयार की है। योजना का एस्टीमेट बना कर सरकार को भेजा जा चुका है। अगले दो महीने में योजना पर काम शुरू हो जाने की उम्मीद है। मार्ग के चार लेन बनने के बाद केजीपी और बाईपास की कनेक्टिविटी भी अच्छी हो जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री व विधायक ने ली रिपोर्ट

योजना की बाबत केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और पृथला के विधायक नयनपाल रावत भी गंभीर नजर आ रहे हैं। दोनों जनप्रतिनिधियों ने पिछले दिनों लोक निर्माण विभाग (सड़क एवं पुल) के कार्यकारी अभियंता राहुल सिंह से इसी सप्ताह जानकारी ली है। वन विभाग ने पेड़ों को काटने की मंजूरी दे दी है। अभी गांव में कुछ स्थान पर अतिक्रमण को तोड़ने की कार्रवाई भी की जाएगी। फाइल विभाग के उच्च अधिकारियों के पास पहुंच चुकी है। उम्मीद है दो महीने में काम शुरू हो जाएगा।

-राहुल सिंह, कार्यकारी अभियंता, लोक निर्माण विभाग सड़क एवं पुल

chat bot
आपका साथी