अतिक्रमण मुक्त किया जाए साइकिल ट्रैक

कन्फेडरेशन आफ रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन ने जिला उपायुक्त से साइकिल ट्रैक से अतिक्रमण हटवाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 05:17 PM (IST)
अतिक्रमण मुक्त किया 
जाए साइकिल ट्रैक
अतिक्रमण मुक्त किया जाए साइकिल ट्रैक

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : कन्फेडरेशन आफ रेजिडेंटस वेलफेयर एसोसिएशन ने जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव द्वारा कार फ्री डे दिन मनाने की परंपरा शुरू करने का स्वागत किया है, साथ ही उनसे मुलाकात कर शहर की कुछ समस्याओं की ओर से ध्यान इंगित किया।

कन्फेडरेशन के चेयरमैन एनके गर्ग, महासचिव एएस गुलाटी तथा सेक्टर-29, आरडब्ल्यूए के महासचिव सुबोध नागपाल व अन्य पदाधिकारियों ने जिला उपायुक्त को इस आशय का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि साइकिल ट्रैक से अतिक्रमण हटाया जाए। प्रदूषण का कारण पुराने वाहन हैं। पुराने डीजल चालित वाहनों पर प्रतिबंध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर सड़क किनारे कई बार भारी वाहन खड़े दिखाई देते हैं। इससे यातायात पर असर पड़ता है, तो कई बार हादसों का कारण भी बन जाता है। एएस गुलाटी ने मांग की कि सड़क व चौराहों पर खड़े ट्रक चालकों का चालान किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहर में बहुमंजिला इमारतों का निर्माण कार्य जोरों पर है। बिल्डर इमारतों का निर्माण कार्य पूरा होने पर बची हुई निर्माण सामग्री लेन किनारे ही छोड़ देते हैं। ऐसे में लेन संकरी हो जाती है। प्रदूषण भी फैलता है। इस मामले में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जाएं। सुबोध नागपाल ने कहा कि कोरोना संकट के दौर में हमने देखा है कि सरकारी अस्पताल में संतोषजनक सेवाएं नहीं मिलीं। सेक्टर-16ए सनफ्लैग अस्पताल की इमारत सरकारी संपत्ति है। अगर इस इमारत में सरकारी अस्पताल विकसित कर दिया जाए, तो शहरवासियों को स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में राहत मिल जाएगी। जितेंद्र यादव ने आरडब्ल्यूए को आश्वस्त किया कि मांगों को गंभीरता से लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी