उप्र के संभल में है मणिपुर के कार चोर गिरोह की अहम कड़ी

दल्ली-एनसीआर में सक्रिय मणिपुर से संचालित हो रहे संगठित कार चोर गिरोह की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी का पता लगाने में क्राइम ब्रांच सफल हो गई है। पिछले दिनों गिरफ्तार हुए आरोपितों से पूछताछ में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि उत्तर प्रदेश के संभल के कुछ बदमाश कार चोरी के सरगना बने हुए हैं। ये मणिपुर में कार चोर गिरोह के संपर्क में हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:12 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:10 AM (IST)
उप्र के संभल में है मणिपुर के कार चोर गिरोह की अहम कड़ी
उप्र के संभल में है मणिपुर के कार चोर गिरोह की अहम कड़ी

हरेंद्र नागर, फरीदाबाद

दिल्ली-एनसीआर में सक्रिय मणिपुर से संचालित हो रहे संगठित कार चोर गिरोह की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी का पता लगाने में क्राइम ब्रांच सफल हो गई है। पिछले दिनों गिरफ्तार हुए आरोपितों से पूछताछ में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि उत्तर प्रदेश के संभल के कुछ बदमाश कार चोरी के सरगना बने हुए हैं। ये मणिपुर में कार चोर गिरोह के संपर्क में हैं। वहां से इन्हें कारों की मांग मिलती है। सरगना अपने गुर्गों को चोरी के लिए भेजते हैं।

ऑटोमेटिक कारों के लॉक खोलने में माहिर युवा और कारों को ले जाने के लिए चालक हवाई जहाज से दिल्ली पहुंचते हैं। लॉक खोलने वाला युवक चोरों के साथ जाता है। वहीं चालक जिन्हें गिरोह में ट्रांसपोर्टर भी कहा जाता है, वे दिल्ली में ही कहीं इंतजार करते हैं। जितने चालक होते हैं, चोर उतनी ही कारें चुराते हैं। कारें चालकों को सौंपकर चोर का काम खत्म हो जाता है। चेसिस और रजिस्ट्रेशन नंबर बदलने के बाद चालक कार लेकर मणिपुर रवाना हो जाते हैं। वहीं लॉक खोलने वाले युवा हवाई जहाज से ही वापस लौटते हैं। संभल के सरगना चोरी की कारों की फोटो वॉट्सएप से मणिपुर भेज देते हैं। कारें वहां पहुंचने से पहले ही फोटो के आधार पर उनकी बोली लगनी शुरू हो जाती है। वहां जो रिसीवर सबसे ज्यादा बोली लगाता है, कार उसे सौंप दी जाती है। जल्द ही संभल रवाना होगी टीम :

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, टीम संभल में कार चोरी में संलिप्त बदमाशों को चिह्नित करने में सफल हो गई है। जल्द ही एक टीम संभल के लिए रवाना होगी। क्राइम ब्रांच का कहना है कि चोर ही गिरोह की रीढ़ हैं। अगर वे इसे तोड़ने में सफल रहे, तो दिल्ली-एनसीआर में महंगी कारों की चोरी कुछ दिन के लिए रुक जाएगी।

chat bot
आपका साथी