लेखा शाखा के गड़बड़झाले की फिर से होगी जांच

नगर निगम के लेखा शाखा में हुए करीब 200 करोड़ रुपये के गड़बड़झाले की जांच अब फिर से नई कमेटी करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:53 PM (IST)
लेखा शाखा के गड़बड़झाले की फिर से होगी जांच
लेखा शाखा के गड़बड़झाले की फिर से होगी जांच

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम के लेखा शाखा में हुए करीब 200 करोड़ रुपये के गड़बड़झाले की जांच अब फिर से नई कमेटी करेगी। निगमायुक्त यशपाल यादव ने जांच के लिए कमेटी बना दी है। इस कमेटी की अगले हफ्ते बैठक बुलाई जाएगी। वैसे इससे पहले विजिलेंस की टीम भी इस मामले की जांच कर रही है। सरकार के आदेश पर मंडल आयुक्त संजय जून भी मामले की जांच कर रहे हैं।

अब लेखा शाखा के गड़बड़झाले की जांच के मामले में निगमायुक्त यशपाल यादव की ओर से बनाई गई कमेटी में अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, उप महापौर मनमोहन गर्ग, पार्षद अजय बैसला, संयुक्त आयुक्त अनिल यादव तथा मुख्य अभियंता रामजी लाल को शामिल किया गया है।

बता दें कि नगर निगम पार्षद दीपक चौधरी, दीपक यादव, सुरेंद्र अग्रवाल तथा महेंद्र सिंह ने लेखा शाखा से पिछले पांच वर्षों में 40 वार्डों में किए गए विकास कार्यों और ठेकेदार को किए गए भुगतान का ब्योरा मांगा था। पार्षदों को जो जानकारी मिली, उससे पता चला कि कई वार्डाें में विकास कार्यों संबंधी फाइलें संशोधित करके ठेकेदार को मोटा भुगतान किया गया है। कई वार्डों में बिना काम के ही भुगतान की बात सामने आई थी।

मनमोहन गर्ग ने बताया कि अगले हफ्ते कमेटी की बैठक बुलाई जाएगी। ठेकेदार को बैठक में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा जाएगा। इसके अलावा उन अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा, जिनके नाम गड़बड़झाले में सामने आ रहे हैं।

---------------

विजिलेंस फील्ड में जाकर कर चुकी है जांच

गड़बड़झाले के मामले में विजिलेंस की टीम ने जांच के दौरान तिगांव रोड, सेक्टर-तीन,भगत सिंह कालोनी में जाकर भी दौरा किया था। टीम के साथ पार्षद दीपक चौधरी और दीपक यादव भी मौजूद थे।

विजिलेंस ने उन क्षेत्रों में जाकर जायजा लिया, जिन क्षेत्रों के काम के बदले लेखा शाखा की ओर से ठेकेदार को भुगतान किया गया था। दीपक चौधरी ने बताया कि ठेकेदार को कई ऐसे कामों का भुगतान किया गया, जो हुए ही नहीं। दीपक चौधरी ने बताया कि जांच में देरी करके बड़े अधिकारियों को बचाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी