विवाह समारोह में नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई

विवाह समारोह में नियमों की अनदेखी पर होगी कार्रवाई

जिले में शादी समारोह में नियमों की अवहेलना पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Publish Date:Wed, 25 Nov 2020 07:48 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक और इसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने शादी-विवाह समारोह से लेकर अन्य सभी प्रकार के आयोजनों में लोगों की संख्या सीमित कर दी है। इन नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, इसकी निगरानी के लिए जिला उपायुक्त एवं जिलाधीश यशपाल यादव ने नगर निगम क्षेत्र में 40 वार्डों में अलग-अलग प्रभारी नियुक्त किए हैं। अब अगर नियमों की अवहेलना की, तो आयोजकों को भारी पड़ सकती है।

जिलाधीश की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि नियुक्त अधिकारी प्रतिदिन अपने वार्ड में होने वाले कार्यक्रमों पर निगरानी रखें। भीड़भाड़ होने पर बैंक्वेट हाल, समारोह स्थल की वीडियो बनाएं, ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए केंद्र की ओर से मंगलवार को एम्स के निदेशक डा. रणदीप गुलेरिया की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी ने जिला उपायुक्त यशपाल यादव के साथ बैठक की थी। इस बैठक में भी विवाह समारोह तथा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर खास निगरानी करने को कहा गया था।

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक शारीरिक दूरी और मास्क लगाने की अनिवार्य शर्त के साथ बैंक्वेट हाल में होने वाले समारोह में 50 तथा खुले में होने वाले कार्यक्रम में 100 से लोगों से अधिक की मनाही है। यह नियम 26 नवंबर से लागू हो रहे हैं। वार्ड वाइज इन अधिकारियों की लगाई गई जिम्मेदारी

जिलाधीश यशपाल यादव की ओर से वार्ड नंबर-1 में धर्मेंद्र सिंह, उप निदेशक, सुरक्षा एवं स्वास्थ्य, वार्ड नंबर-2 और 14 के लिए ओपी कर्दम, एक्सईएन नगर निगम, वार्ड-3 में विवेक गिल, एक्सईएन नगर निगम, वार्ड-4 में राजीव शर्मा, एक्सईएन, हुडा, वार्ड-5 में जगदीश सौरोत, एक्सईएन हुडा, वार्ड-6 में करतार दलाल, एसडीओ, नगर निगम, वार्ड-7 में रमेश देशवाल, एक्सईएन, मार्केटिग बोर्ड वार्ड-8 में अमित कुमार, निरीक्षक, डीएफएससी, वार्ड-9 में लेखराज, सचिव, मार्केट कमेटी, वार्ड-10 के लिए राजेंद्र शर्मा, वार्ड-11 में वरुण सिंह, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, वार्ड-12 में नवीन हुड्डा सहायक निदेशक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य, वार्ड-13 में भारत भूषण, एएफएसओ, वार्ड-15 में रणधीर सिंह, सचिव मार्केट कमेटी, वार्ड-16 में एसएस रावत, जिला रोजगार अधिकारी, वार्ड-17 में राजपाल, सहायक इंजीनियर नगर निगम, वार्ड-18 में प्रमोद कुमार, जिला बागवानी अधिकारी, वार्ड-19 में अजीत सिंह, कार्यकारी अभियंता, हुडा, वार्ड-20 में एसएल खत्री, जिला बाल कल्याण अधिकारी, वार्ड-21 में ऋषि सचिव, मार्केट कमेटी, वार्ड-22 में नरेंद्र कुमार, एआरसीएस, वार्ड-23 में वीएस रावत, एक्सईएन सिचाई विभाग, वार्ड-24 में विलक्षण सिंह, सहायक निदेशक, वार्ड-25 में जितेंद्र मित्तल, एएफएसओ बल्लभगढ़, वार्ड-26 में जितेंद्र कुमार, एसडीओ सिचाई, वार्ड-27 में जोगी राम, एक्सईएन बागवानी हुडा, वार्ड- 28 में सतपाल सिंह, एक्सईएन नगर निगम, वार्ड-29 में रीगल चौधरी, उपनिदेशक, श्रम विभाग, वार्ड-30 में नरेंद्र दहिया, उपनिदेशक पशुपालन विभाग, वार्ड-31 में राज कुमार, एसडीओ नगर निगम, वार्ड-32 में डा.बलजीत, सहायक निदेशक औद्योगिक सुरक्षा, वार्ड-33 में बिरेंद्र पाहिल सहायक इंजीनियर नगर निगम, वार्ड-34 में सुरेश कुमार, डीएम हैफेड, वार्ड-35 में मोहम्मद अली, एसडीओ हुडा, वार्ड-36 में सुमित श्योराण, सहायक निदेशक, औद्योगिक सुरक्षा, वार्ड-37 में प्रदीप सिधू, एक्सईएन पीडब्लयूएडी, वार्ड-38 में एके त्यागी, एसडीओ हुडा, वार्ड- 39 में ज्ञान प्रकाश वधवा एक्सईएन नगर निगम तथा वार्ड-40 में सतीश कुमार सहायक श्रम आयुक्त को प्रभारी बनाया गया है। हमने कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए सख्ती से नियमों के पालन के आदेश जारी किए हैं। हर वार्ड का एक प्रभारी बनाया गया है। लोगों को स्वयं जागरूक होना चाहिए। सब नियमों का पालन करेंगे, तभी कोरोना जैसी महामारी से बच पाएंगे।

-यशपाल यादव, जिला उपायुक्त व जिलाधीश।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.