जुर्माना राशि जमा नहीं कराई, अब दर्ज होगी एफआइआर

नगर निगम ने सख्ती बरतते हुए प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चालान काटे जा रहे हैं पर बड़ी संख्या में लोगों ने चालान की जुर्माना राशि जमा नहीं कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:27 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:27 PM (IST)
जुर्माना राशि जमा नहीं कराई, अब दर्ज होगी एफआइआर
जुर्माना राशि जमा नहीं कराई, अब दर्ज होगी एफआइआर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : नगर निगम ने सख्ती बरतते हुए प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चालान काटे जा रहे हैं, पर बड़ी संख्या में लोगों ने चालान की जुर्माना राशि जमा नहीं कराई है। अब नगर निगम उन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएगा। निगमायुक्त यशपाल यादव के आदेश पर हर वार्ड में स्वच्छता प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में प्रदूषण फैलाने वालों के प्रतिदिन चालान काटें। साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाए। इसी के तहत नगर निगम की टीम ने 8 नवंबर से 28 नवंबर तक कचरा जलाने, नालियों और

सीवर के मैनहोल में गोबर डालने तथा पालीथिन की बिक्री पर 160 चालान काट कर चार लाख रुपये से अधिक का जुर्माना निर्धारित किया है, पर इनमें से निगम की टीम ने सिर्फ 66 हजार रुपये की रिकवरी ही की है।

-------------------

चालान का ब्योरा

-कचरा जलाने पर: 35 -गंदगी फैलाने पर : 19 गोबर फैलाने पर : 24 -पानी का दुरुपयोग: 5 -पालीथिन की बिक्री: 77 कुल: 160 चालान ------------------------- हर वार्ड में प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। प्रदूषण न फैलाएं। लोग जागरूक रहें और अपनी जिम्मेदारी समझें। समय पर जुर्माना राशि जमा न कराने पर अब एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

-यशपाल यादव, निगमायुक्त। ------------------------

30 नवंबर, 21

अनिल बेताब

chat bot
आपका साथी