दीवाली पर मिलेगी निर्बाध बिजली आपूर्ति

बिजली निगम ने दीवाली के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए आवश््यक इंतजाम कर लिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 04:27 PM (IST)
दीवाली पर मिलेगी निर्बाध बिजली आपूर्ति
दीवाली पर मिलेगी निर्बाध बिजली आपूर्ति

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : बिजली निगम ने दीवाली के दौरान निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए आवश्यक तैयारियां पूरी कर दी हैं। निगम ने इसके लिए पांच ट्रांसफार्मर ट्राली की व्यवस्था की हैं। जरूरत पड़ने पर उन क्षेत्रों में इन ट्रांसफार्मरों को स्थानांतरित किया जाएगा, जहां ट्रांसफार्मर फुंक जाने से बिजली आपूर्ति प्रभावित होगी। बिजली निगम दीवाली के दौरान बाजारों में बिजली आपूर्ति पर खास ध्यान देगा। एनआइटी, बल्लभगढ़, ओल्ड फरीदाबाद तथा ग्रेटर फरीदाबाद में अगर कहीं ट्रांसफार्मर में कोई तकनीकी खराबी आई, तो तुरंत ही ट्रांसफार्मर ट्राली मौके पर भेजी जाएगी। इसके साथ ही बिजली निगम ने नियंत्रण कक्ष के सिस्टम को भी दुरुस्त किया है।

बता दें कि बिजली निगम के रिकार्ड के अनुसार इन दिनों रोजाना 175 से 200 लाख यूनिट बिजली आपूर्ति की जा रही है। दीवाली के दिनों में लगभग दस लाख यूनिट प्रतिदिन की खपत बढ़ जाती है। मांग बढ़ने से कई ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो जाते हैं। कई बार छोटे-मोटे फाल्ट हो जाते हैं। ट्रांसफार्मर फुंक जाने की शिकायतें आती रहती हैं। बिजली निगम शिकायत के बाद तुरंत समाधान करने की तैयारी में जुट गया है। अगर कोई शिकायत हो तो यहां करें फोन

बिजली की आपूर्ति संबंधी अगर कोई शिकायत हो, तो आप नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर 0129-2235252, 9540954708 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। हमने दीवाली को ध्यान में रखते हुए बिजली आपूर्ति दुरुस्त करने की तैयारी कर ली है। तकनीकी खामी के चलते खराब हुए ट्रांसफार्मर अब बिजली आपूर्ति में बाधा नहीं बनेंगे। जल्द ही ट्राली से संबंधित क्षेत्र में नया ट्रांसफार्मर पहुंचाया जाएगा। बिजली आपूर्ति में आ रही दिक्कतें दूर होगी।

-नरेश कक्कड़, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम।

chat bot
आपका साथी