पांच नंबर ए ब्लाक पार्क की हालत खस्ता, कहां करें सैर

वार्ड नंबर 14 के अंतर्गत आने वाले पार्कों की हालत बिगड़ी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 05:56 PM (IST)
पांच नंबर ए ब्लाक पार्क की 
हालत खस्ता, कहां करें सैर
पांच नंबर ए ब्लाक पार्क की हालत खस्ता, कहां करें सैर

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : वार्ड नंबर 14 के अंतर्गत आने वाले पार्कों की हालत बिगड़ी हुई है। कहीं चहारदीवारी टूटी है, घास सूखी है, तो कहीं रंगीन फव्वारे भी जर्जर हाल में हैं। सबसे ज्यादा हालत खराब पांच नंबर ए ब्लाक के पार्क की है। पांच नंबर ए ब्लाक, आरडब्ल्यूए ने पार्क की दशा सुधारने को लेकर कई बार निगम अधिकारियों से भी शिकायत की है, कोई सुधार नहीं किया गया।

पार्क का प्रवेश द्वार ही बुरी हालत में है। पार्क में घास सूखी हुई है। गेट टूटा हुआ है। पार्क में 28 मई, 1979 को तत्कालीन विधायक दीप चंद भाटिया ने रंगीन फव्वारे का उद्घाटन किया था। आज यहां मिट्टी जमा है। फव्वारे का नामो-निशान नहीं है। वर्षों से पार्क की चहारदीवारी टूटी हुई थी। नियमित रूप से पार्क में सफाई नहीं होती थी। अब हमने अपने खर्चे पर सफाई कर्मचारी लगाया है। न जनप्रतिनिधि ध्यान देते हैं और न ही निगम अधिकारी। पार्कों की दशा सुधारे बिना हम स्वच्छता अभियान को कैसे कामयाब कर पाएंगे।

-अमरनाथ बागी, अध्यक्ष, पांच ए आरडब्ल्यूए। पार्क में बागवानी शाखा के कर्मचारी काम नहीं करते हैं। कई जगह गंदगी बिखरी है। ऐसे मैं पार्क में सैर करने का मन नहीं करता।

-आशा रानी। हमने कई बार नगर निगम में शिकायत दी थी, फिर भी सुधार कार्य शुरू नहीं किए गए। पांच ए ब्लाक का यह पुराना पार्क है।

-प्रिस। मेरे वार्ड में 15 पार्क हैं। इनमें से 12 पार्कों की चहारदीवारी टूटी हुई है। छोटे-मोटे कई मरम्मत कार्य कराए जाने हैं। इस बारे में निगम अधिकारियों से बातचीत हुई है। सबसे पहले पार्कों की चहारदीवारी कराई जाएगी।

-जसवंत सिंह, पार्षद। अभी नगर निगम के पास बजट की कमी है। जैसे ही बजट आ जाएगा, पार्कों की दशा सुधारी जाएगी।

-ओपी कर्दम, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी