डेंगू से 5 वर्षीय बच्ची की मौत

एनआइटी एक नंबर बी ब्लाक निवासी 5 वर्षीय बच्ची की डेंगू से मौत का मामला सामने आया है। निजी अस्पताल ने बच्ची को डेंगू से मौत की पुष्टि की है, हालांकि जिला मलेरिया विभाग इस मामले को डेंगू संदिग्ध मान रहा है। मलेरिया विभाग ने निजी अस्पताल से बच्ची की सारी केस हिस्ट्री मंगवाई है। रिपोर्ट अध्ययन करने के बाद मलेरिया विभाग डेंगू से मौत की पुष्टि करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 07:55 PM (IST)
डेंगू से 5 वर्षीय बच्ची की मौत
डेंगू से 5 वर्षीय बच्ची की मौत

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : एनआइटी एक नंबर बी ब्लाक निवासी 5 वर्षीय बच्ची की डेंगू से मौत का मामला सामने आया है। निजी अस्पताल ने बच्ची को डेंगू से मौत की पुष्टि की है, हालांकि जिला मलेरिया विभाग इस मामले को डेंगू संदिग्ध मान रहा है। मलेरिया विभाग ने निजी अस्पताल से बच्ची की सारी केस हिस्ट्री मंगवाई है। रिपोर्ट अध्ययन करने के बाद मलेरिया विभाग डेंगू से मौत की पुष्टि करेगा।

शनिवार रात बच्ची को सेक्टर-16 के क्यूआरजी हेल्थ सिटी में भर्ती कराया गया था। इससे पहले परिजन बच्ची को पांच नंबर के निजी अस्पताल में लेकर गए थे। खराब हालत को ध्यान में रखते हुए वहां से बच्ची को अन्य किसी अस्पताल में ले जाने को कहा गया था। परिजन बच्ची को क्यूआरजी हेल्थ सिटी ले आए। यहां बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. जाहिद हुसैन की देखरेख में बच्ची का इलाज शुरू किया गया। लक्षण देखते हुए बच्ची का डेंगू का टेस्ट भी कराया गया।

डॉ.जाहिद ने बताया कि बच्ची को जब अस्पताल में लाया गया था, तो उसकी हालत बेहद खराब थी। वेंटीलेटर पर इलाज शुरू किया गया था। साथ ही डेंगू टेस्ट भी कराया गया। जांच रिपोर्ट के अनुसार डेंगू से बच्ची की मौत हुई है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से इस मामले में पूरी केस हिस्ट्री मलेरिया विभाग को भिजवा दी गई है। इस बारे में जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.रामभगत ने बताया कि डेंगू संदिग्ध बच्ची की मौत की रिपोर्ट देखने के बाद मंगलवार को स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। अब तक आ चुके हैं डेंगू के 35 मामले

जिले में अब तक डेंगू के 35 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है। मलेरिया विभाग के रिकार्ड के अनुसार डेंगू संदिग्ध 300 मामले आ चुके हैं। ऐसे ही मलेरिया के इस वर्ष 145 तथा स्वाइन फ्लू के 6 मामले आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी