इंटरनेशनल पेंटिग आर्टिस्ट से 2.62 लाख रुपये हड़पे

साइबर ठगों ने इंटरनेशनल पेंटिग आर्टिस्ट युवती से 2.62 लाख रुपये हड़प लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:15 PM (IST)
इंटरनेशनल पेंटिग आर्टिस्ट 
से 2.62 लाख रुपये हड़पे
इंटरनेशनल पेंटिग आर्टिस्ट से 2.62 लाख रुपये हड़पे

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : साइबर ठगों ने इंटरनेशनल पेंटिग आर्टिस्ट युवती से 2.62 लाख रुपये हड़प लिए। यह ठगी बिल डिलीवरी के नाम पर हुई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सेक्टर-55 निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि वह पेंटिग आर्टिस्ट हैं। उसकी पेंटिग के लिए विदेशों से भी आर्डर आते हैं। 23 अक्टूबर को उसे मनप्रीत अरोड़ा नाम से पेंटिग आर्डर की एक ई-मेल प्राप्त हुई। मनप्रीत ने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था। 27 अक्टूबर को उन्होंने आर्डर फाइनल कर दिया। इसके बाद युवती को एक ईमेल और प्राप्त हुई। इसमें ब्रिटिश काउंसिल की तरफ से लिखा गया था। ईमेल में उन्हें मनप्रीत अरोड़ा के नाम का रिफ्रेंस देते हुए कहा कि यूके से आपके नाम एक बिल आया है, जिसमें आपको 85 सौ रुपये का भुगतान करना है। इसके बाद बिल आपके पते पर भिजवा दिया जाएगा। वह झांसे में आ गईं और राम शर्मा के नाम से दिल्ली के यूनियन बैंक आफ इंडिया के खाते में यह राशि जमा करा दी। दूसरा मेल फेडरेल मिनिस्ट्री आफ फाइनेंस के नाम से आया, इसके तहत 19 हजार 800 रुपये की राशि जमा कराने को कहा गया। साथ ही कहा कि यह राशि वापस मिल जाएगी। उन्होंने यह राशि भी जमा करा दी। इसके बाद उन्हें अलग-अलग बहाने से और भी मेल आए और उनसे 2.62 लाख रुपये अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर करा लिए गए।

साइबर थाना प्रभारी बसंत कुमार का कहना है कि शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी