फर्जी दस्तावेज तैयार करके किया करोड़ों का घोटाला

फरीदाबाद कान्वेंट स्कूल संचालक के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार करके करोड़ों का घोटाला सामने आया है.

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:39 PM (IST)
फर्जी दस्तावेज तैयार करके 
किया करोड़ों का घोटाला
फर्जी दस्तावेज तैयार करके किया करोड़ों का घोटाला

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़ : फरीदाबाद कान्वेंट स्कूल संचालक के नाम से फर्जी दस्तावेज तैयार करके करोड़ों रुपये का घोटाला करने पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मुजैड़ी मार्ग स्थित फरीदाबाद कान्वेंट स्कूल के चेयरमैन सुनील मान एवं संचालक कपिल बैसला ने थाना सदर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ऊंचा गांव निवासी सुरेंद्र कुमार उर्फ बबली, दीक्षा भाटिया, अभिषेक शर्मा स्कूल में लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत थे।

इन लोगों ने शिक्षक बेगराज व एक्सिस बैंक के कर्मचारी सूरज के साथ मिलकर स्टांप पेपर पर फर्जी कागज तैयार किए। चेयरमैन के नाम से फर्जी लेटरहेड छपवाकर स्कूल संचालक की बिना मर्जी के बस फाइनेंस करा ली। इतना ही नहीं इन लोगों ने मिलकर स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की फीस अपने निजी खातों में ट्रांसफर करा ली। स्कूल को करोड़ों रुपये का चूना लगा दिया। कोरोना महामारी के चलते 24 मार्च-2020 को स्कूल बंद था, इस दौरान इन लोगों ने अपने निजी खातों में छात्रों से फीस डलवानी शुरू करके धोखाधड़ी की। आरोपितों ने बेईमानी की नीयत से स्कूल के स्वर्गीय चेयरमैन श्याम बैसला के नाम से फर्जी कागज तैयार करवाए। इन कागजों से दो बस फाइनेंस कराई।

सुरेंद्र कुमार, दीक्षा भाटिया एवं अभिषेक ने बेगराज को फर्जी चेयरमैन बनाकर बैंक में पेश किया। जब आरोपितों ने बसों की किस्त बैंक में जमा नहीं कराई तो बैंक ने चेयरमैन के नाम से नोटिस भेज दिया। जिस पर शिकायतकर्ता ने छानबीन शुरू की तो सभी की धोखाधड़ी सामने आ गई। इतना ही नहीं, इन सभी ने मिलकर अभिषेक शर्मा के खाते में स्कूल के बच्चों की फीस भी आनलाइन ट्रांसफर करवानी शुरू कर दी। जब इनके घोटाले के बारे में आरोपितों से बात करनी चाही तो जान से मारने की धमकियां दी जाने लगी। इसके बाद सभी आरोपितों के खिलाफ थाना सदर में शिकायत दी। इसके आधार पर आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। थाना सदर प्रभारी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी