मीनू व दीपक को सीपी ने किया सम्मानित

झपटमार व बाइक चोर का मुकाबला करने वाले एक महिला व पुरुष को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:11 PM (IST)
मीनू व दीपक को सीपी ने किया सम्मानित
मीनू व दीपक को सीपी ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : झपटमार व बाइक चोर का मुकाबला करने वाले एक महिला व पुरुष को पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने अपने कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया। उन्हें पांच-पांच हजार रुपये व एक-एक प्रशस्ति पत्र दिया गया।

झपटमारी की घटना पुलिस चौकी सेक्टर-16 क्षेत्र की है। मीनू नामक महिला अपने भाई के साथ स्कूटी लेकर बृहस्पतिवार शाम बाजार गई थी। वापस आते समय बाइक सवार उनका पीछा कर रहा था। उन्हें आभास हुआ कि वह उनका पर्स छीनने की कोशिश कर सकता है। जैसे ही झपटमार ने उनका पर्स छीनने का प्रयास किया तो मीनू ने उसे ऐसा झटका दिया कि उसका पर्स भी बच गया और झपटमार मोटरसाइकिल सहित गिर गया। आरोपित को दबोच कर पुलिस के हवाले किया गया। झपटमार की पहचान एनआइटी निवासी विशाल के रूप में हुई। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

दूसरी घटना थाना एनआइटी इलाके की है जहां पर मोटरसाइकिल चुराकर ले जा रहे दो चोरों को मोटरसाइकिल के मालिक ने देख लिया था। एसजीएम नगर निवासी दीपक ने बताया कि वह बीते बृहस्पतिवार शाम को जब ड्यूटी से घर आया तो मोटरसाइकिल घर के बाहर खड़ी कर दी थी। घर में उसे पता लगा कि उसके बेटे की तबीयत खराब है तो वह उसे डाक्टर के पास जाने के लिए बाहर निकला। उसने देखा कि एक युवक उसकी मोटरसाइकिल को लेकर जा रहा है और उसका एक साथी आसपास निगाह रख रहा था। दीपक ने अपनी मोटरसाइकिल वापस लेने के लिए दौड़कर चोरों का पीछा किया। मोटरसाइकिल लेकर भाग रहे चोरो को मोटरसाइकिल सहित खींच लिया जिससे चोर गिर गया, लेकिन मौका देखकर दोनों फरार हो गए थे। दोनों अलग-अलग मामलों में मीनू और दीपक ने बहादुरी का परिचय दिया।

chat bot
आपका साथी