मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक को लूटने वाले हत्थे चढ़े

संजय कालोनी में नौ जून को मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक से पिस्टल बल पर लूट करने वाले धर दबोचे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:39 PM (IST)
मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक 
को लूटने वाले हत्थे चढ़े
मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक को लूटने वाले हत्थे चढ़े

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : संजय कालोनी में नौ जून को मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक से पिस्टल के बल पर 32 हजार रुपये लूट का मामला क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 प्रभारी विमल कुमार की टीम ने सुलझा लिया है। क्राइम ब्रांच ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें पर्वतीय कालोनी निवासी सुमित उर्फ गोलू, सौरभ, संजय कालोनी निवासी मनोहर और कामा भरतपुर राजस्थान निवासी अजय शामिल हैं। आरोपितों से क्राइम ब्रांच ने दो कट्टा, दो पिस्टल, 15 कारतूस व चोरी की दो मोटरसाइकिल बरामद की हैं। सभी आरोपितों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया है। बेटी की वजह से बची संचालक की जान

आरोपितों ने बताया है कि उनकी योजना दुकान के अंदर घुसते ही मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर लूट करने की थी। जब वे दुकान पर पहुंचे तो उसी समय छह साल की एक बच्ची वहां आ गई। वह केंद्र संचालक को पापा बोल रही थी। बच्ची को देखकर बदमाशों ने संचालक पर गोली चलाने का इरादा छोड़ दिया और उसे डरा-धमकाकर रुपये लूटकर फरार हो गए।

फैक्ट्री मालिक के अपहरण की थी योजना

मनी ट्रांसफर केंद्र संचालक से लूट के बाद आरोपित बाटा चौक के पास फैक्ट्री चलाने वाले एक फैक्ट्री मालिक का अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना बना रहे थे। आरोपितों में से एक सौरभ फैक्ट्री मालिक के पास काम कर चुका था। उसने ही बाकी साथियों को बताया कि फैक्ट्री मालिक के पास काफी रुपया है। इसके लिए उन्होंने फैक्ट्री मालिक की रेकी भी शुरू कर दी थी। इससे पहले कि वे अपहरण को अंजाम देते क्राइम ब्रांच ने उन्हें धर-दबोचा। पूछताछ के दौरान उन्हें फैक्ट्री मालिक के अपहरण की योजना की बात कबूली। क्राइम ब्रांच के मुताबिक उर्फ गोलू इस गिरोह का मास्टरमाइंड है। उसने ही बाकी साथियों को हथियार उपलब्ध कराए थे। आरोपित पहले भी लूट, डकैती, अवैध हथियार अपहरण की कोशिश व वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

chat bot
आपका साथी