top menutop menutop menu

कारोबारी से रंगदारी मांगने का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

कारोबारी से रंगदारी मांगने का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
Publish Date:Thu, 16 Jul 2020 09:06 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : मुजेसर क्षेत्र में मिठाई की दुकान पर गोली चलवाकर संचालक से 50 लाख की रंगदारी मांगने के मास्टरमाइंड गुरमीत सिंह उर्फ बंटी सरदार को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। गोली चलाने वाले उसके दो साथियों कुलदीप सिंह और अमन कुमार को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

दोनों ने पुलिस को बताया था कि गुरमीत सिंह के कहने पर उन्होंने 19 जून को कारोबारी हरविदर सिंह की मुजेसर स्थित मिनी स्वीट्स कॉर्नर मिठाई की दुकान पर गोली चलाई थी। इसके बाद धमकी भरा पत्र भेजकर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। गुरमीत सिंह वॉट्स-एप कॉल करके हरविदर सिंह को बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहा था और रंगदारी की मांग कर रहा था। उसने वॉट्स-एप कॉल करके हरविदर सिंह को कहा था कि शाम को उसके दो लड़के दुकान पर पहुंचेंगे। वे कहेंगे कि हमारा डिब्बा तैयार है, उन्हें थैले में डालकर फिरौती के रुपये दे देना। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर कुलदीप और अमन को गिरफ्तार किया था। डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने इस पूरे मामले पर बेहद गंभीरता से जुटे हुए थे। उन्होंने बताया कि आरोपित से पुलिस ने एक कट्टा, दो मोबाइल, दो मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। उसके खिलाफ पहले भी अवैध हथियार, मारपीट व दंगा-फसाद करने के मामले दर्ज हैं। पूछताछ में आरोपित ने बताया है कि वह नशे व अन्य शौक पूरा करने के लिए वारदात करता था। इसके अलावा वह चाहता था कि लोगों में उसके नाम की दहशत हो। क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार आरोपित की तलाश में जुटी हुई थीं। आरोपित बेहद शातिर है। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह बार-बार ठिकाने बदल रहा था। अपनी लोकेशन इतनी गुप्त रखता था कि रिश्तेदारों व दोस्तों को भी उसकी जानकारी नहीं मिल पाती थी। आखिर क्राइम ब्रांच ने उसे दबोचने में कामयाबी हासिल कर ली।

-मकसूद अहमद, डीसीपी क्राइम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.